योगी सरकार की राह पर शिवराज सरकार, UP की तर्ज पर MP में यह एक्ट लाने की तैयारी

सीएम शिवराज सिंह चौहान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। चौथी पारी में सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan)  एक्शन मोड में नजर आ रहे है। अब सीएम शिवराज सिंह यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP Chief Minister Yogi Adityanath) की राह पर चल पड़े है। खबर है कि योगी सरकार के गुंडा नियंत्रण अधिनियम (goonda control act) की तर्ज पर एमपी में शिवराज सरकार गैंगस्टर एक्ट में संशोधन करने की तैयारीकर रही है। इसके तहत MP में ऑर्गनाइज्ड क्राइम रोकने में बड़ी सहायता मिलेगी और UP के गुंडा नियंत्रण अधिनियम जैसे प्रावधान होंगे। वही मध्य प्रदेश पुलिस के अधिकार भी बढ़ जाएंगे।

MP: इस योजना से होगा 2500 से ज्यादा स्कूलों को लाभ, जनपद से जिला पंचायत में जाएंगे प्रस्ताव

दरअसल, पिछले कई दिनों से मध्य प्रदेश में अवैध रेत खनन, मिलावटी शराब और नकली दवा जैसे कई संगठित अपराधों जैसे मामले सामने आ रहे है, ऐसे में अब शिवराज सरकार (Shivraj Government) इन ऑर्गनाइज्ड क्राइम (संगठित अपराध) रोकने के लिए यूपी के तर्ज पर गैंगस्टर (गुंडा) एक्ट में सख्त प्रावधान करने की तैयारी में हैं।सीएम शिवराज सिंह के निर्देश के बाद गृह विभाग (MP Home Department) ने गैंगस्टर एक्ट (gangster act) का ड्राफ्ट तैयार करना शुरू कर दिया है।जल्द ही इसमें संशोधन कर इसे पूरे प्रदेश में लागू किया जाएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)