MP के 77 लाख किसानों को सीएम शिवराज सिंह का तोहफा, खातों में राशि ट्रांसफर

सीएम शिवराज सिंह

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज शनिवार को मध्य प्रदेश के किसानों (MP Farmers) को बड़ी सौगात दी है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री किसान-कल्याण योजना (CM Kisan Kalyan Yojana) में प्रदेश के 44 जिलों के किसानों के खातों में किसान सम्मान निधि की राशि अंतरित की।इस योजना में 77 लाख किसानों को 1540 करोड़ रूपये सिंगल क्लिक से खातों में अंतरित किए गए। राज्य शासन द्वारा दी जा रही यह राशि वित्तीय वर्ष 2021-22 की है। इस कार्यक्रम में आदर्श आचरण संहिता वाले जिलों को शामिल नहीं किया गया है।

यह भी पढ़े… Electricity Bill: त्यौहारों से पहले बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत, कर सकेंगे ये काम

इस मौके पर सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि हमने तय किया कि किसान को सस्ती बिजली मिले। इसलिए मध्यप्रदेश सरकार (MP Government) लगभग 21 हजार करोड़ रुपये की बिजली सब्सिडी (electricity subsidy) प्रदान कर रही है। मैं किसान भाइयों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि बढ़ती कीमतों और लागत के बावजूद सिंचाई के लिए बिजली की कमी नहीं आने दी जाएगी। हमारा लक्ष्य वर्ष 2025 तक प्रदेश में 65 लाख हेक्टेयर भूमि पर सिंचाई की व्यवस्था हो। इसके लिए हम पानी की आधुनिक तकनीक से व्यवस्था करेंगे, साथ ही पुराने तालाबों, बावड़ी और अन्य जल स्रोतों को भी जिंदा करेंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)