MP News: आगामी चुनाव से पहले कमलनाथ की सीएम शिवराज से बड़ी मांग

कंपनी द्वारा बिजली की दरों में 8.32 फीसद की बढ़ोतरी के प्रस्ताव तैयार किए गए हैं।

कमलनाथ

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में एक बार फिर से शिवराज सरकार बिजली बिल बढ़ाने की तैयारी में है। वहीं घरेलू बाजार में जुलाई महीने में बढ़ोतरी की चर्चा के बीच पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (former cm kamalnath) ने शिवराज सरकार (shivraj government) से बड़ी मांग की है। दरअसल पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट (tweet) करते हुए कहा कि कमलनाथ सरकार के दौरान मध्य प्रदेश वासियों को 100 यूनिट पर 100 रुपए बिजली बिल अदा करने होते थे। लेकिन प्रदेश में बिजली के भारी भरकम बिलों से आम आदमी परेशान है। जिसका सीधा सीधा असर जनता की जेब पर पड़ा है।

Read More: BJP MP ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा – जागीर नहीं उनकी जिसे..

कमलनाथ (kamalnath) ने कहा कि 2019 में कांग्रेस सरकार ने 100 यूनिट बिजली 100 रुपए में देने का फैसला किया था लेकिन शिवराज सरकार के दौरान जनता को परेशान करने के लिए बिजली को महंगा कर दिया गया। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) से जनता को 100 रुपए में 100 यूनिट बिजली देने की मांग की है। ज्ञात हो कि मध्यप्रदेश में एक बार फिर से बिजली बिल बढ़ाने की तैयारी की जा रही है। चर्चा है कि जुलाई में घरेलू बिजली दर में 8 फीसद की बढ़ोतरी की जा सकती है।

Read More: MP के हजारों संविदा कर्मचारियों को मिला बड़ा तोहफा, जल्द जारी होंगे आदेश!

दरअसल जबलपुर हाई कोर्ट द्वारा वित्तीय वर्ष 2021-22 में बिजली की दर तय करने पर लगी रोक हटा दी गई है। जिसके बाद हाई कोर्ट द्वारा दिए गए आदेश के बाद अब राज्य विद्युत नियामक आयोग ने नया टैरिफ लागू करने की तैयारी कर ली है। वही कंपनी द्वारा बिजली की दरों में 8.32 फीसद की बढ़ोतरी के प्रस्ताव तैयार किए गए हैं।