धनतेरस पर खरीदी इस 5 रुपए की वस्तु से प्रसन्न होंगी मां लक्ष्मी, मिलेगा सुख-समृद्धि का आशीर्वाद

Diksha Bhanupriy
Updated on -
Dhanteras

Dhanteras 2023: जल्द ही दीपों का उत्सव दीपावली आने वाला है। हिंदू धर्म में इसका खास महत्व है और ये बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है। दीपावली के इस पर्व को शुरुआत धनतेरस से हो जाती है। इस बार 10 नवंबर को धनतेरस का शुभ दिन है और इस दिन माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए विशेष पूजन की जाती है।

धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक धनतेरस पर व्यक्ति अगर सोना, चांदी, झाड़ू, आभूषण, बर्तन जैसी चीजें खरीदता है तो उसे शुभ परिणाम मिलते हैं। इस दिन खरीदी गई चीज घर में बरकत लेकर आती है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बता रहे हैं, जिसे आप महज 5 रुपए में भी खरीद सकते हैं। अगर आप सोना चांदी जैसी महंगी वस्तु नहीं खरीद सकते तो सस्ती सी ये चीज आपके जीवन से सारी परेशानियों को छूमंतर कर देगी और आपको आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलेगा।

खरीदें ये चीज

धनतेरस वाले दिन आपको सिर्फ साबुत धनिया की खरीदी करनी हैं। आप चाहे तो 5 रुपए में भी इस खरीद सकते हैं। धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक धनतेरस पर इसे घर लाने से परेशानियां दूर होती है। ये बीज लाने के बाद पूजा घर में रख दें और दिवाली की पूजन के पश्चात मां लक्ष्मी को अर्पित कर दें।

करें ये उपाय

आप जब दीपावली की पूजा के बाद माता को ये धनिया के बीज अर्पित कर देंगे। उसके दूसरे दिन उन बीजों को अपने घर के गमले या फिर गार्डन में डाल दें। कुछ समय बाद ये एक पौधे का रूप ले लेंगे। अगर धनतेरस पर आप ये बीज लाकर दीपावली की पूजा कर ये उपाय करते हैं तो माता लक्ष्मी आप से प्रसन्न होंगी और जीवन में आ रही सारी परेशानियों का समाधान करते हुए। आपको सुख, समृद्धि, ऐश्वर्य और वैभव का आशीर्वाद देंगी। जो भक्त ये उपाय करते हैं उनसे देवी प्रसन्न होती हैं और धन की वर्षा करती हैं।

Disclaimer- यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। MP Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News