कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, पदोन्नति पर वेतन निर्धारण सहित अन्य भत्ते का इस तरह मिलेगा लाभ, वित्त मंत्रालय ने जारी किया आदेश

cpcc

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। कर्मचारियों (Employees) को मिलने वाले विशेष भत्ते (special allowances) को लेकर सरकार ने आदेश जारी कर दिए हैं। दरअसल वेतन निर्धारण सहित विशेष वेतन भत्ता और DA-HRA में कर्मचारियों को इसका लाभ मिलेगा। वही आदेश में निर्देशित संबंधित नियम के अनुसार ही कर्मचारियों को विशेष भत्ता और महंगाई राहत उपलब्ध कराए जाएंगे। इसके अलावा पदोन्नति पर उनके वेतन निर्धारण (Pay fixation on promotion) सहित दिए एचआरए (HRA) और अन्य विशेष वेतन भत्ते का निर्धारण भी संशोधित नियम के तहत ही किया जाएगा। जिसका लाभ कर्मचारियों को मिलेगा। इस संबंध में वित्त मंत्रालय ने आदेश जारी किए है।

जारी आदेश में कहा गया है व्यय विभाग, वित्त मंत्रालय के कार्यालय ज्ञापन संख्या 03.26/2020-ई III (ए) दिनांक 29.06.2022 की एक प्रति सूचना और आवश्यक अनुपालन के लिए परिचालित करने का निर्देश दिया गया है। जिसमेँ कहा गया है अधोहस्ताक्षरी को इस मंत्रालय/विभाग के पत्र संख्या 27023(41)/74-एफ-जी-एल दिनांक 03 जनवरी 1975 और रक्षा लेखा विभाग/वित्त मंत्रालय (रक्षा) का पत्र संख्या 11323/अधिनियम/एएन दिनांक 20 फरवरी 1972 एसएएस परीक्षा को विशेष वेतन के रूप में उत्तीर्ण करने के लिए प्रोत्साहन के संबंध में है, जिसमें यह निर्धारित किया गया था कि कर्मचारियों के विशेष वेतन को ध्यान में रखा जाएगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi