IMD Alert : कई चक्रवाती सिस्टम सक्रिय, एक्टिव मोड में मानसून, 18 राज्यों में भारी बारिश का येलो ऑरेंज अलर्ट, गरज चमक की चेतावनी, जानें पूर्वानुमान

Kashish Trivedi
Published on -
IMD

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में आज मौसम विभाग (IMD Alert) द्वारा भारी बारिश का अलर्ट (heavy rain alert) जारी किया गया है। 20 से अधिक राज्यों में आज भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में तापमान में तीन से पांच फीसद की गिरावट की आशंका जताई गई है। बता दें कि जिन राज्यों में आज भारी बारिश का दौर जारी किया गया। गुजरात-गोवा के अलावा उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, उड़ीसा, राजस्थान और मध्य प्रदेश शामिल है। इसके अलावा दक्षिणी राज्य में भी बूंदाबांदी का दौर जारी रहेगा जबकि महाराष्ट्र में आज बारिश की संभावना जताई गई है। पर्वतीय राज्यों में भी आज बौछारें देखने को मिलेगी।

दरअसल मानसून के एक बार फिर से सक्रिय होने के कारण कई राज्य में राहत की बारिश देखने को मिल रही है। हालांकि कई राज्य में हालात बिगड़ गए हैं।  बाढ़ जैसी स्थिति निर्मित हो गई है। इसी बीच राजधानी दिल्ली में बीते दिनों तेज बारिश देखने को मिली थी। मौसम बदल गया है। वहीं राजधानी दिल्ली में एक बार फिर से बारिश की आशंका जताई गई है। आज दिल्ली समेत कई राज्यों में बारिश का पूर्वानुमान जारी किया गया है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi