IMD Alert : केरल-कर्नाटक सहित 11 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, मानसून सहित 3 चक्रवाती सिस्टम एक्टिव, जानें मौसम विभाग का पूर्वानुमान

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देश के विभिन्न राज्यों में बारिश (Rain) का दौर देखने को मिल रहा है। कई राज्यों में अधिक बारिश (rain Alert) के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त बना हुआ है तो वही 7 राज्य में मध्यम बारिश से मौसम सुहावना बना हुआ है। IMD Alert के मुताबिक उत्तर भारत और कृषि बेल्ट भूमि में अभी भी बारिश की कमी देखी जा रही है। हालांकि इन क्षेत्रं में बौछारें (drizzle) पड़ने का सिलसिला शुरू हो गया है। जल्द ही इन क्षेत्रों में बारिश देखने को मिलेगी मौसम विभाग के पूर्वानुमान की माने तो आज उत्तर प्रदेश के कई हिस्से सहित राजधानी दिल्ली में मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया गया है जबकि उत्तराखंड, केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु सहित 11 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

दिल्ली में शनिवार को हल्की बारिश और रविवार को मध्यम बारिश की संभावना के साथ सप्ताहांत में बारिश होने की संभावना है। शनिवार को अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। IMD के अनुसार, अगले सप्ताह के अधिकांश समय में बारिश का अनुमान नहीं है। 9 से 12 अगस्त तक आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है, लेकिन दिल्ली में बारिश की संभावना नहीं है। अधिकतम तापमान भी 9 अगस्त तक बढ़कर 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi