IMD Alert : कई राज्य में बदला मौसम, बादलों के प्रवाह से भारी बारिश की चेतावनी, ऑरेंज-येलो अलर्ट जारी, जानें मौसम विभाग का पूर्वानुमान

IMD

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देशभर के कई राज्यों के मौसम में बदलाव (Today weather) देखने को मिल रहा है। एक तरफ यहां हिमाचल प्रदेश के विभिन्न जिलों में 2 दिन तक भारी बारिश का अलर्ट (Heavy rain alert) जारी किया गया है। वहीं दूसरी तरफ IMD Alert ने उत्तराखंड, बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल में भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। भारत में भी लगातार बारिश का दौर जारी है। इसके लिए रेड-ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने दक्षिणी राज्यों में भी बारिश के आसार जाता है। हालांकि मध्य क्षेत्र में बौछारों का दौर जारी रहेगा।

मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश और बाढ़ का अलर्ट जारी किया है, इसके अलावा बिलासपुर हमीरपुर शिमला कांगड़ा मंडी और कुल्लू में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। हिमाचल प्रदेश के मौसम वैज्ञानिक ने कहा कि 24 घंटे के दौरान लगातार भारी बारिश देखने को मिली है। इस क्षेत्र में फिलहाल 3 दिन तक बारिश का दौर जारी रहेगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi