IMD Alert : मानसून ने बदली दिशा, दो चक्रवाती सिस्टम एक्टिव, 15 राज्यों में 10 सितंबर तक बारिश का ऑरेंज-येलो अलर्ट, जानें पूर्वानुमान

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देश में एक बार फिर से बारिश (heavy rainfall) का दौर शुरू हो गया। IMD Alert ने 15 राज्य में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। वहीं कई राज्यों में लगातार हो रही बारिश से बाढ़ (flood) की स्थिति निर्मित हो गई है। उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, उड़ीसा सहित केरल, कर्नाटक में भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त बना हुआ है। वही जल्दी एक नया सिस्टम (new weather system) उड़ीसा में बनने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग की मानें तो बंगाल की खाड़ी और उड़ीसा में एक निम्न दाब का क्षेत्र तैयार हो रहा है। जिसके कारण मध्य भारत और उत्तर पूर्व भारत में भारी बारिश (today weather update) का दौर देखा जाएगा जबकि उत्तराखंड हिमाचल प्रदेश में बारिश का ऑरेंज येलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग ने कई राज्य में बारिश बारिश की चेतावनी जताई है। छत्तीसगढ़ उड़ीसा तेलंगना कर्नाटक में आज भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया। इसके अलावा राजधानी दिल्ली में आज आसमान में बादल छाए रहेंगे। हालांकि बारिश की संभावना से पूरी तरह से इंकार कर दिया गया है।मध्य प्रदेश की बात करें तो आज राजधानी भोपाल में बारिश की संभावना जताई गई है। इसके अलावा उत्तराखंड के देहरादून में आज भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है जबकि हिमाचल प्रदेश में भी बारिश का दौर जारी रहेगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi