IMD Alert : 20 राज्य में बारिश का अलर्ट, दिल्ली सहित उत्तर भारत में 11 जून के बाद बदलेगा मौसम, इन क्षेत्रों में हीटवेव की चेतावनी

weather forecast

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देशभर में एक बार फिर मौसम (weather update) में बदलाव देखने को मिल रहा है।IMD Alert के मुताबिक एक तरफ जहां पूर्वी और दक्षिणी राज्य में बारिश का कहर जारी है। वहीं दूसरी तरफ राजधानी सहित उत्तर भारत में फिलहाल गर्मी से राहत के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। राजधानी दिल्ली में तापमान (temperature) 44 डिग्री के आसपास पहुंच गया है। मध्य प्रदेश उत्तराखंड सहित राजस्थान झारखंड हरियाणा और उत्तर प्रदेश के अलावा विदर्भ में हीटवेव की चेतावनी जारी की गई है। दरअसल राजधानी दिल्ली सहित नौ राज्यों में फिलहाल 10 जून तक का अलर्ट जारी किया गया है।

राजधानी दिल्ली में आज आसमान साफ रहेगा तेज धूप खिली रहेगी अधिकतम तापमान जहां 43 डिग्री व न्यूनतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना जताई गई है। हरियाणा के कई क्षेत्रों में हीटवेव का अलर्ट जारी किया गया दरअसल अधिकतम तापमान 43 डिग्री व न्यूनतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना जताई गई है जबकि पंजाब की बात करें तो पंजाब में भी आज मौसम में गर्मी घुली रहेगी। अधिकतम तापमान 43 डिग्री व न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है हालांकि कल से आसमान में बादल छाएंगे।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi