IMD Alert : गुजरात-उड़ीसा सहित इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, कई क्षेत्रों में उमस से बढ़ेगी गर्मी, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। मौसम (weather update) में बदलाव का सिलसिला जारी है। दरअसल एक बार फिर से उत्तर और उत्तर-पूर्व भारत के कई राज्यों में उमस (Humidity) देखने को मिल सकती है। वहीं तापमान (temperature) में दो से तीन फीसद की बढ़ोतरी भी दर्ज की जा सकती है। आईएमडी ने अपने अलर्ट (IMD Alert) में छत्तीसगढ़ उड़ीसा सहित मध्य प्रदेश बिहार झारखंड बंगाल असम मेघालय में भारी बारिश (rain alert) की संभावना जाहिर की गई है।इसके अलावा नागालैंड, मणिपुर, मेघालय, त्रिपुरा, गुजरात, गोवा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना सहित केरल और माहे में भी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

वहीं मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में बूंदाबांदी के बाद उमस की चेतावनी जारी की है। साथ ही राजधानी दिल्ली सहित पंजाब और हरियाणा में भी हल्की बूंदाबांदी के बाद उमस से तापमान में वृद्धि देखने को मिल सकती है।शनिवार को दक्षिण-पश्चिम मानसून पूरे भारत में पहुंच गया, जिससे गर्मी से बेहद राहत मिली। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के मुताबिक, उम्मीद से करीब छह दिन पहले मानसून राजस्थान, गुजरात और उत्तरी अरब सागर में पहुंच गया है। भारत में पहले ही कई स्थानों पर अच्छी बारिश हो चुकी है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi