IMD Alert : चक्रवाती तूफान सहित 3 सिस्टम एक्टिव, 17 राज्य में 12 अक्टूबर तक भारी बारिश का येलो ऑरेंज अलर्ट, जानें दिल्ली-UP-बिहार पर पूर्वानुमान

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देश में फिर से मौसम (weather update) में बदलाव दिखने लगा है। दरअसल मध्य क्षेत्र सहित उत्तर पूर्व और पूर्व भारत में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। दक्षिणी क्षेत्रों के बारिश देखने को मिल सकती है। IMD Alert ने कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। साथ ही प्रदेश में इस बार जल्द ही ठंड (cold) की दस्तक देखने को मिलेगी। मानसून (monsoon) की विदाई 15 अक्टूबर तक बताई जा रही है। 15 अक्टूबर के बाद गुलाबी ठंड की दस्तक से कई राज्य प्रभावित होंगे। मौसम विभाग विभाग ने उत्तर प्रदेश -MP-आंध्र बिहार झारखंड सहित तेलांगन और उड़ीसा में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

साथ ही उड़ीसा आंध्र प्रदेश तेलंगाना मध्य प्रदेश उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कुछ ऐसे में गरज चमक के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया गया है इन क्षेत्रों में लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी। मानसून के कई राज्यों से विदाई के बाद भी बारिश की गतिविधियां संचालित है। सुपर चक्रवात नोरू की वजह से चक्रवाती परिसंचरण तैयार हो गए हैं। जिसके करण नई दिल्ली सहित कई राज्यों में दुर्गा पूजा में खलल पड़ते नजर आ रहे। पश्चिम बंगाल उड़ीसा झारखंड मध्य प्रदेश बिहार सहित कई पड़ोसी राज्यों पर इसका असर देखने को मिल रहा है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi