IMD Alert : दिल्ली सहित कई राज्यों में 28 जून के बाद बदलेगा मौसम, 15 राज्यों में 1 जुलाई तक बारिश का अलर्ट, इन क्षेत्रों में बढ़ेगा तापमान

weather forecast

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। IMD Alert के मुताबिक मंगलवार से एक बार पूरे देश में फिर से बारिश (Rainfall) का दौर शुरू हो जाएगा। दरअसल कई क्षेत्रों में गरज़ चमक के साथ भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया। वहीं IMD ने कहा है कि जल्दी राजधानी दिल्ली सहित उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में मानसून (Monsoon 2022) की दस्तक देखी जाएगी। जिसके बाद मानसून का सिलसिला शुरू हो जाएगा। इससे पहले उत्तर प्रदेश के कई क्षेत्रों में बारिश रिकॉर्ड की गई है।

इधर बिहार झारखंड में भी मौसम बदलने लगे। दरअसल आसमान में बादल छाने लगे हैं। इसके अलावा कई क्षेत्रों में बूंदाबांदी का अलर्ट जारी किया गया है। उड़ीसा पश्चिम बंगाल सहित आंध्र प्रदेश में चमक के साथ बारिश कई अलर्ट जारी किया गया है जबकि उड़ीसा के कई क्षेत्रों में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। राजधानी दिल्ली में 3 जुलाई तक मानसून की दस्तक के साथ गरज़ चमक शुरू हो जाएगी। इसके अलावा राजस्थान गुजरात सहित मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी मौसम बदल रहा है, इन क्षेत्रों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi