IMD Alert : अगले 5 दिनों तक 17 राज्यों में बारिश का येलो-ऑरेंज अलर्ट, दिखेगा मानसून-चक्रवाती सिस्टम का प्रभाव, 4 में बढ़ेगा तापमान

Kashish Trivedi
Published on -

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देशभर के मौसम (Today Weather) में एक बार फिर से बदलाव दिखने लगा है। 17 राज्यों में जहां भारी बारिश (rain alert) का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं चार राज्य में तापमान (Temperature) में वृद्धि के संकेत मिले हैं। मौसम विभाग (IMD) ने अगले कुछ दिनों में तेलंगना में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इसके अलावा राजधानी दिल्ली में भी आसमान में आंशिक बादल छाए रहेंगे। 5 दिनों तक बौछारों का सिलसिला जारी रहेगा।

इससे पहले लगातार दो दिनों तक दिल्ली में हल्की बौछारों से मौसम सुहावना बना हुआ है। वहीं रविवार को भी हल्की बारिश की संभावना जाहिर की गई है। दिल्ली में न्यूनतम तापमान 28 डिग्री जबकि अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। वही अगले कुछ दिनों में भारत के कई राज्यों में भारी बारिश का अनुमान जताया गया है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की माने तो Telangana में 27 जुलाई से बहुत अत्यधिक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इसके अलावा उत्तराखंड के कई जिलों में आज मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है। राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश को लेकर ऑरेंज और रेड अलर्ट जारी किया गया है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi