पूजा से प्रसन्न होकर भगवान भोलेनाथ सपने में देते हैं ये संकेत, तो जान लें इसका मतलब

Sanjucta Pandit
Published on -

Swapn Shastra : रात के समय सोते वक्त सपने में किसी भी वस्तु या फिर जीव- जंतु का दिखना स्वप्न शास्त्र के अनुसार हमारे जीवन में होने वाली घटनाओं के संकेत होते हैं। कई बार सपने में कुछ चीजों का दिखना काफी शुभ माना जाता है तो वहीं कई बार स्वप्न में कुछ चीजों का दिखना काफी अशुभ भी माना जाता है। इधर, सावन का पावन महीना भी शुरु हो चुका है। ऐसे समय यदि आपको रात में सोते वक्त आपको सपनों में इन चीजों के दर्शन हो तो यह आपके जीवन के लिए कोई संकेत हो सकता है। तो आइए जानते हैं कैसे सपनों का दिखना शुभ या अशुभ है और इसका अर्थ क्या है…

शिव के दर्शन

यदि आपको रात के समय सोते वक्त सपने में भगवान शिव के दर्शन हो तो इस यह बात का संकेत है कि जल्द ही आपके जीवन की सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी और आपके घर पर सुख-समृद्धि आएगी। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, भगवान शिव यदि किसी के सपने में नजर आते हैं तो यह काफी शुभ माना जाता है। जिससे भगवान की भक्तों पर सदैव उनकी कृपा बनी रहती है।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।