MP Corona: कोरोना की रफ्तार तेज, आज मिले 18 पॉजिटिव, इंदौर-भोपाल में बढ़े केस

MP Corona: बता दे कि मध्य प्रदेश में 28 दिनों में 487 नए पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (MP) में कोरोना केसों (MP Corona cases) में बढ़ोतरी देखी जा रही है। लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले शासन प्रशासन के लिए चिंता का विषय बने हुए हैं। 15 दिसंबर को 20 नए पॉजिटिव (positive) मिलने के बाद 16 दिसंबर को मध्यप्रदेश में फिर से 18 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। वहीं प्रदेश में एक्टिव मरीजों (active cases) की संख्या बढ़कर 170 पहुंच गई है। सीएम शिवराज (CM Shivraj) ने निर्देश देते हुए मंत्रियों से कोरोना के लिए उचित नियंत्रण के प्रयास की बात कही है। इसके साथ ही सीएम शिवराज ने कहा कि जिन्होंने कोरोना के लिए उन्हें सड़क पर घूमने का अधिकार नहीं है।

दरअसल 24 घंटे में 18 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। हालांकि इसमें सबसे ज्यादा मामले इंदौर (Indore) में देखे गए है। इंदौर में सबसे ज्यादा 8 केस सामने आए जबकि भोपाल में मरीजों की संख्या 5 है। इसके अलावा उज्जैन, विदिशा, नरसिंहपुर, खरगोन और कटनी में एक-एक मरीजों की पुष्टि हुई है।

बता दे कि मध्य प्रदेश में 28 दिनों में 487 नए पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। जिसमें भोपाल में सबसे ज्यादा 186 और इंदौर में 163 मरीज पाए गए हैं।भोपाल में अभी भी एक्टिव केसों की संख्या 66 है। वही इंदौर में एक्टिव केसों की संख्या 72 पहुंच गई है। वही सीएम शिवराज ने बुधवार को मंत्रालय में सभी मंत्रियों के प्रभार के जिले में कोरोना नियंत्रण के प्रयास की जानकारी की मांग की है। इसके साथ ही साथ ऑक्सीजन प्लांट के निरीक्षण के बारे में सवाल पूछे हैं। सीएम शिवराज निर्देश देते हुए मंत्रियों से कहा है कि किसी भी जिले में कोरोना ना फैले, यह हमारी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए।

Read More : फॉर्च्यूनर कार ने ACP की गाड़ी को मारी टक्कर, पुलिस से बचने की कोशिश में 4 गाड़ियों को उड़ाया, FIR दर्ज

MP में अब तक 7 लाख 93 हजार 425 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई। जिनमें से 7 लाख 82 हजार 725 लोग ठीक हो अपने घर वापस लौटे हैं। हालांकि कोरोना के कारण 10,529 लोगों की जान जा चुकी है जबकि प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट 0.02 प्रतिशत है। वही रिकवरी रेट 98% से अधिक है।

बता दें कि मध्य प्रदेश में अभी तक 4 करोड़ 36 लाख लोगों को दूसरा डोज लगाया जा चुका है जबकि दिसंबर के अंत तक लक्ष्य पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। सीएम शिवराज ने प्रदेशवासियों से दूसरे डोज जल्द से जल्द लगवाने की अपील की है। प्रदेश के 5 करोड़ 17 लाख लोगों को पहले डोज जबकि चार करोड़ 36 लाख लोगों को दूसरा डोज लगाया जा चुका है।