MP News: कर्मचारियों के वेतनवृद्धि को लेकर बड़ी खबर, विभाग ने जारी किया आदेश, मिलेगा लाभ

जिन शासकीय सेवकों 7th pay commission) की वार्षिक वेतनवृद्धि जनवरी 2022 में देय होगी। उनके संबंध में भी गणना के निर्देश दिए गए हैं।

MP Corona

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (MP) में कर्मचारी अधिकारियों (employees-officers) के लिए बड़ी खुशखबरी है। दरअसल सरकार ने वार्षिक वेतन वृद्धि (increment) के भुगतान को लेकर निर्देश जारी कर दिए हैं। इस संबंध में नगरीय विकास और आवास विभाग (Urban Development and Housing Department) ने कर्मचारियों को तीन बकाया वेतन वृद्धि के भुगतान के निर्देश दिए हैं।

दरअसल केंद्र के सामान 7th pay commission महंगाई भत्ते और वेतन वृद्धि की मांग को लेकर कर्मचारी Shivraj government के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। इसी बीच नगरीय विकास और आवास विभाग के कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है। नगरीय विकास एवं आवास विभाग ने प्रदेश के सभी नगर निगम/नगर पालिका परिषद और नगर परिषद के कर्मचारियों को जुलाई 2021- जनवरी 2022 की वार्षिक वेतन वृद्धि प्रदान करने की अनुमति के निर्देश दिए हैं।

Read More: Transfer: मप्र में 2 दर्जन से अधिक अधिकारियों के तबादले, यहां देखें लिस्ट

साथ ही आदेश में कहा गया कि जुलाई 2020 और जनवरी 2021 की वेतन वृद्धि सहित वित्तीय लाभ/ एरियर की राशि के संबंध में वित्त विभाग के निर्देश मिलने के बाद निर्णय लिया जाएगा। हालांकि विभाग के इस ऐलान से कर्मचारियों को थोड़ी राहत जरूर मिली है लेकिन केंद्र सरकार के समान 28% DA पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

गौरतलब है कि बीते दिनों मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) के निर्देश पर वित्त विभाग (finance department) ने स्पष्ट किया था कि वाषिक वेतन वृद्धि जुलाई और जनवरी माह में देय होती है। जिन शासकीय सेवकों 7th pay commission) की वार्षिक वेतनवृद्धि जनवरी 2022 में देय होगी। उनके संबंध में भी गणना के निर्देश दिए गए हैं। जुलाई 2020 /जनवरी 2021 की वेतन वृद्धि के वित्तीय लाभ/ एरियर्स (Financial Profit / Arrears) की राशि के संबंध में अलग से निर्णय लिया जायेगा।

MP News: कर्मचारियों के वेतनवृद्धि को लेकर बड़ी खबर, विभाग ने जारी किया आदेश, मिलेगा लाभ