MP News: देर रात राज्यपाल से मिलने पहुंचे पीसीसी चीफ Kamalnath, की ये बड़ी मांग

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। रविवार की देर रात मध्य प्रदेश (madhya pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री kamalnath ने कांग्रेस विधायक (congress MLA) सहित राजभवन पहुंचकर राज्यपाल मंगू भाई पटेल (mangubhai patel) से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने आदिवासी वर्ग के लिए बड़ी मांग की है। दरअसल kamalnath ने राज्यपाल के समक्ष मांग रखी है कि 9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस (world tribal day) पर सार्वजनिक अवकाश घोषित किया जाए। इसके साथ ही साथ उन्होंने आदिवासियों के हित में कार्यक्रम करवाए जाने की भी मांग रखी है।

Read More: Dabra News: Scindia के अधिकारियों को कड़े निर्देश, कमलनाथ पर साधा बड़ा निशाना

दरअसल देर शाम पीसीसी चीफ (PCC Chief)  कमलनाथ कांग्रेस विधायकों के साथ राजभवन पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में हमने आदिवासियों के लिए अवकाश घोषित किया था। इसके साथ ही हर ब्लॉक में इस दिवस को मनाने के लिए राशि भी दी गई थी। कमलनाथ ने भाजपा पर आदिवासी विरोधी सरकार होने का आरोप भी लगाया है।

इसके साथ ही कांग्रेस ने BJP सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि मेडिकल कॉलेज में आदिवासी के बैकलॉग के पद पर अन्य वर्ग के लोगों की भर्ती की जा रही है। इसके अलावा khandwa सहित कई जिलों में आदिवासी वर्ग के मकान तोड़े जा रहे हैं। वहीं वनाधिकार कानून का भी बड़े पैमाने पर उल्लंघन किया जा रहा है। जबकि कई जिलों में धारा 144 लगाकर इस दिवस को मनाने से रोकने का काम मध्य प्रदेश की BJP सरकार कर रही है। वही कमलनाथ ने मांग की है कि नेमावर हत्याकांड की CBI जांच जल्द से जल्द कराई जाए।