MP Weather: पश्चिम विक्षोभ से बदलेगा मौसम, छाएंगे बादल, इन राज्यों में बारिश-शीतलहर के आसार

mp weather update

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  आज बुधवार को पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने से मध्य प्रदेश का मौसम (MP Weather Update Today) बदलने वाला है। पिछले 24 घंटे में सबसे न्यूनतम तापमान मंडला और रायसेन में 7.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। एमपी मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज 2 फरवरी 2022 को मौसम के शुष्क रहने की संभावना जताई है, लेकिन 14 किमी/घंटा की रफ्तार से हवा चल सकती है।पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से अगले 48 घंटों में ग्वालियर चंबल में बादल छा सकते है और हल्की बारिश भी होने के संकेत है।

 MP Weather: 24 घंटे बाद बदलेगा मौसम, बौछार के आसार, इन राज्यों बारिश की संभावना

मौसम विभाग (MP Weather Forecast) के मुताबिक,   आज बुधवार दो फरवरी को एक पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होकर उत्तर भारत में पहुंचने की संभावना है, जिसके प्रभाव से राजस्‍थान के ऊपर एक प्रेरित चक्रवात बनने की संभावना हैं, वही मध्य प्रदेश में ग्वालियर, चंबल, रीवा संभागों के जिलों में बादल छा सकते हैं। इन क्षेत्रों में कहीं-कहीं बौछारें भी पड़ सकती हैं। इंदौर में गुरुवार को बादल छा सकते हैं। वहीं शहडोल और रीवा में हल्की बारिश भी होने की संभावना है। पश्चिमी विक्षोभ के गुजरने के पश्चात इंदौर में चार से पांच फरवरी के बाद तापमान गिरावट आ सकती है।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)