MPPSC : उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर, चयन सूची जारी, यहां देखें अपडेट

उम्मीदवारों का यदि चयन सूची में किसी परेशानी का सामना करना पड़ता है तो इसे सुधारने का अधिकार MPPSC के पास ही होगा।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) के उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन (MPPSC) मेडिकल ऑफिसर प्रोविशनल सिलेक्शन लिस्ट (provisional selection list) और मेडिकल ऑफिसर नॉन मेडिकल (Medical Officer  लिस्ट जारी कर दी है। छात्र MPPSC की ऑफिशियल वेबसाइट पर इसे चेक कर सकेंगे।

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (Madya pradesh Public Service Commission) द्वारा चिकित्सा अधिकारी पद के प्राकृतिक चयन सूची जारी की गई है। MPPSC की तरफ से जारी सूचना में बताया गया है कि मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के अंतिम निर्णय का पालन करते हुए यह सूची गृह विभाग से प्राप्त करते हुए 1 दिसंबर 2021 को संशोधित किया गया है। संशोधित पत्र के अनुसार विज्ञापित पदों की संख्या में भी संशोधन किया गया है।

Read More: इंडस्ट्रीयल इंजीनियरिंग Expo का शुभारंभ, बोले MP लालवानी – लघु उद्योगों को उन्नत करने का अवसर

इतना ही नहीं मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) द्वारा बताया गया है कि आरक्षित पद की चयन की प्रक्रिया मध्य प्रदेश शासन के सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी आदेश के अनुसार प्रतिपूर्ण की गई है। वहीं उम्मीदवारों का यदि चयन सूची में किसी परेशानी का सामना करना पड़ता है तो इसे सुधारने का अधिकार MPPSC के पास ही होगा।

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग के मेडिकल ऑफिसर इन मेडिकल प्राविधिक चयन सूची के मुताबिक विज्ञप्ति पदों की पूर्ति के लिए आवेदकों के साक्षात्कार 2 मार्च 2021 को आयोजित किए गए थे। जबकि MPPSC मेडिकल ऑफीसर इन मेडिकल के लिए 5 दिसंबर 2020 को शुद्धि पत्र सूचनाएं सहित पदों की भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की गई थी।

Medical Officer I List

https://mppsc.nic.in/ATTACHMENTS_FILES/NEW_RESULTS_OPTION/Provisional_Selection_List_medical%20officer%20(medical)_Dated_17.12.2021.pdf

Medical Officer Non-Medical List

https://mppsc.nic.in/ATTACHMENTS_FILES/NEW_RESULTS_OPTION/Provisional_Selection_List_medical%20officer%20(non-medical)_Dated_17.12.2021.pdf