MPPSC : उम्मीदवारों को लगा बड़ा झटका, राज्य सेवा परीक्षा 2019 के इंटरव्यू पर रोक, दोबारा घोषित होगा प्री का रिजल्ट

इस मामले में आयोग ने स्पष्ट कर दिया है कि फिलहाल इंटरव्यू नहीं होंगे। इंटरव्यू के लिए उम्मीदवार को इंतजार करना होगा।

MPPSC Exam 2021-22

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। MPPSC के उम्मीदवारों के महत्वपूर्ण सूचना है। राज्य सेवा परीक्षा 2019 की परीक्षा के परिणाम आने के बाद उम्मीदवार इंटरव्यू की तिथि की घोषणा में थे। इसी बीच छात्रों को बड़ा झटका लगा है। वहीं मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने कोर्ट के निर्णय के बाद इंटरव्यू को पूरी तरह से खत्म कर दिया। एमपीपीएससी की प्री के रिजल्ट दोबारा घोषित होने के बाद मुख्य परीक्षा सहित इंटरव्यू के लिए तिथि की घोषणा की जाएगी और आगे की प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा।

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग का कहना है कि राज्य सेवा परीक्षा 2019 के विषय में अंतरिम आदेश न्यायालय द्वारा दिए गए हैं। जिस पर कार्रवाई की जा रही है। वही आयोग का कहना है कि जब तक प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम कोर्ट के निर्णय के अनुसार घोषित नहीं होगा। तब तक राज्य सेवा परीक्षा 2019 में आगे कोई कार्रवाई किया जाना संभव नहीं होगा।

Read More : समान वेतन और भत्ते को लेकर हाई कोर्ट का बड़ा फैसला, कर्मचारियों को मिलेगा लाभ, वेतन वृद्धि सहित मिलेगी कई सुविधा

बता दें कि राज्य सेवा परीक्षा 2019 की परीक्षा पास करने के बाद 1918 उम्मीदवार इंटरव्यू का इंतजार कर रहे हैं। प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम घोषित होने के बाद ही अब इस पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में आयोग ने स्पष्ट कर दिया है कि फिलहाल इंटरव्यू नहीं होंगे। इंटरव्यू के लिए उम्मीदवार को इंतजार करना होगा।

इससे पहले 12 मई को राज्य सेवा परीक्षा के उम्मीदवारों द्वारा 12 मई को आयोग का घेराव किया गया था। वहीं MPPSC इंदौर के ओएसडी R पंचभाई का कहना है कि राज्य सेवा परीक्षा के विषय में जो भी निर्णय अदालत ने दिया है। उस पर कार्रवाई की जा रही है। वहीं जब तक 2019 परीक्षा परिणाम न्यायालय के निर्णय के अनुसार घोषित नहीं होंगे। तब तक इसमें कोई भी कार्रवाई नहीं की जाएगी। परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद ही इंटरव्यू की तिथि घोषित होगी।

बता दे 2019 के इंटरव्यू के बाद में परीक्षा परिणाम घोषित होने हैं। इसके बाद ही आगे की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। आयोग की मानें तो राज्य सेवा परीक्षा 2019 के लिए प्रारंभिक पास छात्र ही आगे प्रोसेस में शामिल होंगे। वहीं उनमें से कितनों को मुख्य परीक्षा की पात्रता होगी या नहीं। यह आगे तय किया जाएगा।