डॉ नरोत्तम मिश्रा की सलाह , “अब तो सोनिया गांधी दिग्विजय सिंह की हकीकत समझें”

जब हम कहते थे तो कोई मानता नहीं था अब तो पूरी कांग्रेस कह रही हैं

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कांग्रेस नेता विश्व बन्धु राय द्वारा दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) के खिलाफ सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को लिखे पत्र के बाद मध्यप्रदेश की राजनीति (MP Politics) में उछाल आ गया है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कांग्रेस (Congress) नेता के पत्र को लेकर कांग्रेस को जमकर घेरा है। मध्यप्रदेश के गृह मंत्री एवं सरकार के प्रवक्ता डॉ नरोत्तम मिश्रा (Dr Narottam Mishra) ने इसे लेकर बड़ा बयान दिया है। डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि अब तो सोनिया गांधी को भी दिग्विजय सिंह की हकीकत समझनी चाहिए। 

महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य विश्व बंधु राय ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे पत्र में राज्यसभा सदस्य, मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं और दिग्विजय सिंह के खिलाफ जाँच की मांग की है। विश्व बंधु राय के मुताबिक दिग्विजय सिंह के कारण कांग्रेस पार्टी को बहुत नुकसान उठाना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें – MP News: अब फर्जी खबरों पर लगेगी रोक, शिवराज सरकार ने शुरू की ये महत्वपूर्ण व्यवस्था

विश्व बंधु राय के पत्र के बाद भारीतय जनता पार्टी हमलावर हो गई है। मध्यप्रदेश सरकार के प्रवक्ता प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने इसी को लेकर कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है।  उन्होंने पत्रकारों के सवालों के जवाब में कहा कि जब हम कहते थे तो कोई मानता नहीं था अब तो पूरी कांग्रेस कह रही हैं। डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि अब तो सोनिया गांधी को भी दिग्विजय सिंह की हकीकत समझनी चाहिए।  

 

दरअसल अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य विश्व बंधु राय ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर निवेदन किया है कि दिग्विजय सिंह की जुबान पर जल्द लगाम लगाने की सख्त जरूरत है। विश्व बंधु ने अपने पत्र में बिंदुवार दिग्विजय सिंह के ऊपर हमला बोला है। उन्होंने लिखा है कि दिग्विजय सिंह के प्रभारी रहते हुए आंध्र प्रदेश और तेलंगाना जैसे कांग्रेस के वर्चस्व वाले राज्यों में पार्टी को नुकसान उठाना पड़ा और उत्तर प्रदेश की राजनीति में भी कांग्रेस के समिटने की प्रक्रिया इनके सौजन्य से ही शुरू हुई।

ये भी पढ़ें – फैक्ट चैक पोर्टल पर कांग्रेस का तंज, कमलनाथ बोले “फैक्ट” तो जनता को मालूम है

विश्वबंधु के अनुसार दिग्विजय सिंह को एक हिंदू विरोधी नेता के रूप में जाना जाता है और इन्हीं के कारण कांग्रेस पार्टी भी अपनी छवि हिंदू विरोधी दल की बनाती जा रही है। मध्य प्रदेश चुनाव में निर्दलीय विधायकों को जिताने और कमलनाथ सरकार को अस्थिर करने व बाद में कांग्रेस सरकार को गिराने में दिग्विजय सिंह की भूमिका की जांच की मांग विश्व बंधु राय ने की है। विश्व बंधु ने यह भी लिखा है कि ओसामा को ओसामा जी कहना, कश्मीर में 370 फिर से लगाने की बात कहना और विशेष वर्ग के वोटरों को खुश करने की दिग्विजय सिंह की मानसिकता ने पार्टी का काफी नुकसान किया है।

विश्व बंधु ने यह भी आरोप लगाया है कि इतना होने के बाद भी पार्टी ने दिग्विजय सिंह को महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां, पद और राज्यसभा की सदस्यता दी है जिससे वोटरों की मानसिकता पर गलत असर डाल रहा है। पत्र के अंत में विश्व बंधु राय ने लिखा है कि मेरी बातों को गंभीरता से लेते हुए दिग्विजय सिंह की जुबान पर अविलंब लगाम लगाने की प्रक्रिया शुरू करें जिससे देश की बहुसंख्यक हिंदू आबादी बार-बार आहत ना हो पाए। इस पत्र के साथ उन्होंने एक कार्टून भी भेजा है।

ये भी पढ़ें – Transfer: प्रभारी मंत्री के पहले दौरे पर थोकबंद तबादले, कई पुलिस अधिकारी इधर से उधर, देखें लिस्ट

उधर मध्यप्रदेश भाजपा के मीडिया प्रभारी लोकेन्द्र पाराशर ने भी विश्व बंधु राय के पत्र को लेकर कांग्रेस को निशाना साधते हुए ट्वीट किया है।