कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, मिलेगी नवीन सुविधा, व्यवस्था में संशोधन, विभाग की नई तैयारी, इस तरह मिलेगा लाभ

Kashish Trivedi
Published on -
employees

Employees Benefit  : कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल उन्हें नवीन सुविधा प्रदान की गई है। उनके हितों को ध्यान में रखते हुए सुविधा में संशोधन किया गया है। व्यवस्था में संशोधन के साथ ही अब कर्मचारियों को उपस्थिति दर्ज कराने में किसी भी दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा। कर्मचारी संगठन द्वारा लगातार इस पर आपत्ति जताई जा रही थी। जिस पर विभाग द्वारा नई प्रक्रिया अपनाई गई है।

विभाग द्वारा ऐप में संशोधन 

मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत कर्मचारियों और डॉक्टरों अब जहां रहेंगे, वहीं से सार्थक पर उपस्थिति दर्ज करा सकेंगे। लगातार संगठनों की आपत्ति के बाद विभाग द्वारा ऐप में संशोधन किया गया है। हालांकि संगठन द्वारा यह कहा जा रहा था कि कोर्ट केस, वीआईपी ड्यूटी और अन्य जगह पर ड्यूटी होने पर डॉक्टर कैसे उपस्थिति दर्ज कराएंगे। जिस पर स्वास्थ विभाग के कर्मचारियों का कहना है कि संशोधन के बाद इस तरह की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इस मामले में संगठन को भी पत्र लिखकर जानकारी दी गई है।

आदेश का पालन नहीं करने पर कर्मचारियों पर की जाएगी सख्ती

दरअसल ऐप गूगल लोकेशन के आधार पर उपस्थिति दर्ज करेगा। अगर किसी कर्मचारी और डॉक्टर की ड्यूटी अस्पताल की जगह किसी दूसरे जगह पर लगाई जाती है तो वहां से उपस्थिति दर्ज करने पर उसे अनुपस्थित मान लिया जाएगा। अब स्वास्थ्य विभाग द्वारा नवीन व्यवस्था के तहत कर्मचारी अन्य ड्यूटी स्थल से भी अपनी हाजिरी लगा सकेंगे। वहीं स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त संचालक का कहना है कि यदि ऐप उपस्थिति दर्ज नहीं कराई जाती है तो कर्मचारियों के विरुद्ध सख्ती की जाएगी और उन पर कड़ा एक्शन लिया जाएगा।

एसोसिएशन का विरोध 

ज्ञात हो कि मध्यप्रदेश में डॉक्टरों सहित कर्मचारियों की ड्यूटी व्यवस्था पर सख्ती बरतने के लिए ऐप के माध्यम से उनकी उपस्थिति दर्ज कराई जा रही है। इस महीने से सार्थक ऐप के जरिए उपस्थिति दर्ज कराने के निर्देश स्वास्थ्य आयुक्त द्वारा सीएमएचओ को दिए गए थे। हालांकि कर्मचारी संगठन और मेडिकल ऑफिसर्स एसोसिएशन द्वारा इसका विरोध किया जा रहा था। उनका कहना था कि अन्य विभागों में इसे लागू नहीं किया गया। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग में यह व्यवस्था क्यों अपनाई जा रही है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News