Old Pension Scheme पर ताजा अपडेट, केन्द्र ने पैसे देने से किया इंकार, CM ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश

pensioners pension

CG OLD PENSION SCHEME 2022: छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने राज्य में एक बार फिर पुरानी पेंशन योजना को लागू करने की घोषणा तो कर दी है, लेकिन केंद्र सरकार से पेंशन निधि के पैसे मिलने पर अब भी पेंच फंसा हुआ है। केन्द्र सरकार साफ कर चुकी है कि पैसे लौटाने का कोई प्रावधान नहीं है। इस पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि यह कर्मचारियों का पैसा है, राज्य का अंशदान है,इसमें भारत सरकार का एक पैसा भी नहीं है। वही सीएम ने वित्त विभाग के अधिकारियों को कर्मचारी संगठन से बात कर इसका रास्ता निकालने के निर्देश दिए है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीएम बघेल का कहना है कि एनपीएस का पैसा राज्य के कर्मचारियों का है, इसमें केन्द्र सरकार का कोई योगदान नहीं, ऐसे में सरकार को राशि वापस लौटानी चाहिए।हम लंबे समय से मांग कर रहे है कि रकम वापस दी जाए, लेकिन इस पर अबतक कोई फैसला नहीं लिया गया है।मैने अधिकारियों से कहा है कि वे कर्मचारी संगठनों से चर्चा करें और सुझाव लें, इसके बाद आगे विचार किया जाएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)