Personality Test: पैर के अंगूठे और उंगली से जानें व्यक्तित्व के गुण, खुलेंगे गहरे राज

इस दुनिया का हर दूसरा व्यक्ति व्यवहार और व्यक्तित्व से अलग है। चलिए आज आपको पैर के आकार से पर्सनैलिटी की जानकारी देते हैं।

Personality Test

Personality Test: इस दुनिया में रहने वाले हर व्यक्ति का रहन सहन, बोलचाल और हाव भाव अलग अलग है। व्यक्ति की यही बातें उसे दूसरे से अलग बनाने का काम करती है। जब भी हमें किसी के व्यक्तित्व के बारे में जानकारी निकालनी होती है तो हम उसके स्वभाव को ही देखते है।

आजकल किसी की भी पर्सनैलिटी उसके रहन सहन के आधार पर तय कर ली जाती है। अच्छे और स्टाइलिश कपड़े पहनने वाला व्यक्ति स्टैंडर्ड कहलाता है और जो फैशन फॉलो ना करे उसे आउट डेटेड कह दिया जाता है।

व्यक्ति के रहन सहन से जुड़ी इन्हीं चीजों के जरिए उसके व्यक्तित्व का आंकलन लगाने की हमारी आदत है। लेकिन इन बातों के अलावा शरीर के अंगों का आकार भी व्यक्ति के बारे में जानकारी देने के काम करता है। चलिए पैरों के आकार से व्यक्तित्व के बारे में जानते हैं।

एजिप्टियन शेप

इस तरह के लोगों की रुचि सपनिन्मे अधिक होती है। ये लोग सपनों की दुनिया में जीते हैं। इन्हें प्रेम की चाह रहती है और ये प्रेम का प्रत्यक्ष अनुभव करना चाहते हैं। ये बहुत साहसी व्यक्ति हैं और दुनिया को एक्सप्लोर करना पसंद करते हैं। इन लोगों को स्वतंत्रता बहुत अधिक प्रिय होती है। ये अपने हिसाब से जीवन जीते हैं।

वाइड शेप

इस तरह के पैर वाले लोग काफी धैर्यवान होते हैं। ये हमेशा शांत रहकर चीजों को हैंडल करते हैं। यह किसी भी बात का प्रेशर दिमाग पर नहीं लेते। यह अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना जरूरी समझते हैं। यह विचारशील व्यक्तित्व के होते हैं। लोग अक्सर इसे मदद मांगने के लिए आते हैं।

ग्रीक शेप

जिन लोगों के पैर के पास वाली अंगुली बड़ी और बाकी अन्य उंगलियां घटते क्रम में होती है वह ग्रीक शेप कहलाता है। इस तरह के लोग हर तरह के माहौल में आसानी से घुल मिल जाते हैं। यह विनम्र स्वभाव के होते हैं। यह काफी ऊर्जावान, उत्साही और रचनात्मक होते हैं। इनमें लीडरशिप क्वालिटी कमाल की होती है। यह सामने आने वाली नई चुनौतियों से कभी भी घबराते नहीं है और उनका सामना करने के लिए तैयार रहते हैं।

रोमन शेप

जिन लोगों का पैर बढ़ते से घटते क्रम में होता है उसे रोमन शेप कहते हैं। इस तरह के लोग बोलचाल में माहिर होते हैं। यह पढ़ने लिखने में भी एक्सपर्ट होते हैं। इनकी सोच इन्हें दूसरों से अलग बनाने का काम करती है। यह आशावादी होते हैं और परिस्थितियों का आसानी से स्वीकार कर लेते हैं। लोगों के प्रति इनके मन में दया का भाव रहता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News