Personality Test: पैर का अंगूठा बताएगा कैसा है आपका व्यक्तित्व, आकार से जानें छुपे हुए गुण

हर व्यक्ति का अपना स्वभाव और पसंद नापसंद है। यही वह चीज है जिसके जरिए हम किसी भी व्यक्ति को पहचानते हैं। लेकिन इसके अलावा हमारे पैर का अंगूठा भी बहुत कुछ बताता है।

Personality Test

Personality Test: हमारे आसपास रहने वाले हर व्यक्ति का अपना व्यक्तित्व है। उसका बोलचाल रहन-सहन लोगों से पेश आने का तरीका, चलना, बैठना, उठना, बोलना, खाना सब कुछ अलग होता है। यही वो चीजें हैं जिसके जरिए हम उसके व्यक्तित्व को पहचान पाते हैं।

जब भी किसी की पर्सनैलिटी पता करने की बात आती है तो हम सबसे पहले उसका स्वभाव देखते हैं। लेकिन स्वभाव के अलावा व्यक्ति के शरीर के अंगों का आकार भी उसके बारे में बहुत कुछ बताता है। चलिए आज हम आपके पैर के अंगूठी के आकार के आधार पर व्यक्तित्व की जानकारी देते हैं। जिससे आप किसी को भी पहचान सकते हैं।

सीधा अंगूठा

अगर आपके पैर का अंगूठा सीधा है तो आप सरल और सहज व्यक्तित्व के हैं। जिन लोगों का अंगूठा इस तरह का होता है वह अनुशासन में रहना पसंद करते हैं। यह चीज नियम कायदे के मुताबिक करते हैं और नियमों के विरुद्ध जाना ही नहीं अच्छा नहीं लगता। यह खुद तो नियम से चलते ही है दूसरों से भी नियमों का पालन करने की अपेक्षा रखते हैं।

तर्जनी से छोटा

जिन लोगों के पैर का अंगूठा अंगूठे के बगल वाली उंगली यानी की तर्जनी से छोटा होता है एकांत में रहना पसंद करते हैं। इन्हें ज्यादा किसी से मिलना जुलना, बातचीत करना और दोस्ती करना अच्छा नहीं लगता। यह अकेले रहना पसंद करते हैं और आत्म विश्लेषण पर ज्यादा ध्यान देते हैं। यह काफी ज्ञानी किस्म के होते हैं और उनके पास हर बात को लेकर ज्ञान होता है।

तर्जनी के बराबर

कुछ लोगों के पैर का अंगूठा और अंगूठे के बगल वाली उंगली यानी की तर्जनी समान होते हैं। इस तरह के लोग दार्शनिक किस्म के होते हैं। इन्हें घूमना फिरना नए लोगों से मिलना पसंद होता है। यह हर चीज को उत्साह भरी नजरों से देखते हैं।

सबसे लंबा अंगूठा

कुछ लोगों का अंगूठा पर की बाकी सारी उंगलियां से लंबा होता है। इनके पैर में आपको अंगूठा ही सबसे बड़ा दिखाई देगा। इस तरह के लोग काफी आकर्षक व्यक्तित्व के होते हैं। अपनी पर्सनैलिटी से यह हर किसी का दिल जीत लेता है। यह काफी क्रिएटिव किस्म के होते हैं। ये नई नई चीज सीखना और करना पसंद करते हैं।

घुमावदार अंगूठा

कुछ लोगों के पैर का अंगूठा घुमावदार होता है। यह लोग उच्च विचारों के स्वामी होते हैं। लोग अक्सर उनके पास सलाह लेने के लिए पहुंचते हैं। यह किसी भी चीज को पहले अच्छी तरह से सोते समझते हैं उसके बाद निर्णय पर पहुंचते हैं। यह सेंसिटिव किस्म के होते हैं। इन्हें हर चीज से बहुत जल्दी फर्क पड़ता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News