Rashifal 04 September 2022: मिथुन-कन्या-वृश्चिक के लिए दिन उत्तम, यात्रा-बेहतर रिटर्न स्वास्थ्य लाभ, मेष-कर्क रखें विशेष ध्यान, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

कन्या राशि वाले के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा। पराक्रम से पद प्रतिष्ठा में वृद्धि, रोजी रोजगार में तरक्की के योग मिल रहे हैं।

लाइफस्टाइल, डेस्क रिपोर्ट। ग्रहों के बदलाव (planet transit) की स्थिति और सुदृढ़ होती जा रही है। कई राशियों (Rashifal 04 September 2022) पर इसका असर देखने को मिल रहा है। राहु मेष राशि में गोचर कर रहे हैं जबकि वृषभ राशि में मंगल की स्थिति बनी हुई है। कर्क राशि में सूर्य और शुक्र की युति देखने को मिल रही है जबकि तुला राशि में केतु विराजमान है। वृश्चिक राशि में चंद्रमा नीच में है। जिससे काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा मकर राशि में शनि वक्री अवस्था में चल रहे हैं और मीन राशि में गुरु वक्री अवस्था में विराजमान है। आइए जानते हैं 12 राशियों पर भविष्यफल :-

मेष : मेष राशि में चंद्रमा की स्थिति अच्छी नहीं है। जिसके कारण आप तनाव मिलेंगे। शांतिपूर्ण जीवन में परेशानी खड़ी हो सकती है। कुछ दिलचस्प किताबें पढ़ना आज आपके लिए अच्छा रहेगा। एकाग्रता को मजबूत करने के लिए योग का अभ्यास करना आज आपके लिए हितकर हो सकता है। स्वास्थ्य पर जोखिम बना हुआ है। बहुत बचकर रहें। जीवन साथी के स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है। आज निवेश नहीं करने की सलाह दी जा रही है। हो सकता है कि आप को आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़े। स्वास्थ्य संबंधित समस्याएं हो सकती है। सतर्क और सचेत रहें।

वृषभ : वृषभ राशि के लिए आज का दिन में सामान्य रहेगा। स्वास्थ्य की स्थिति अच्छी बनी हुई है, यात्रा से बचे, यात्रा तनावपूर्ण हो सकती है। आज आपको आर्थिक दृष्टि से बच कर रहना होगा। चोरी होने की संभावना है। वित्त में वृद्धि से मन प्रसन्न रहेगा। मानसिक शांति मिलने के आसार नजर आ रहे हैं। घरेलू जीवन का आनंद उठाएंगे। जीवन साथी के साथ साझेदारी बढ़ेगी। नए नवाचार से व्यापार में लाभ मिलेगा।

मिथुन : मिथुन राशि के लिए आज ही सावधानी बरतने की आवश्यकता है। शत्रु पक्ष परेशान करने की कोशिश कर सकता है। आप जीवन में आगे बढ़ेंगे शत्रुओं को पराजित करते नजर आएंगे। मनोरंजन और जानकारी ने परिवार और दोस्तों के साथ आनंद का समय बीतेगा। परिवार के लिए कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हल होगी। बेकार खर्च पर नियंत्रण रखें। आय के नए स्रोत खुलेंगे। वित्तीय स्थिति मजबूत होगी।

कर्क : कर्क राशि को आज अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना आवश्यक होगा। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। व्यापारिक दृष्टिकोण से आज का दिन सामान्य है। सलाह दी जाती है कि अपना समय बर्बाद ना करें और इसे उपयोग काम में खर्च करें। ऊर्जा का संरक्षण करें। कोई आज आपकी ऊर्जा को बर्बाद कर सकता है। वित्तीय स्थिति डगमगा सकती है। घर में कुछ नाजुक मुद्दे को सुलझाने की कोशिश करेंगे। मानसिक रूप से व्यस्त रहेंगे। चंद्रमा सकारात्मक रूप में है। इस कारण से आपकी प्रतिष्ठा का निर्माण हो सकता है।

सिंह : सिंह राशि को आज सावधान रहने की जरूरत है। आत्मविश्वास में कमी देखने को मिल सकती है। दिन भर प्रफुल्लित और ऊर्जावान रहेंगे। वित्तीय निवेश की अवधि पर नजर बनाए रखें। भौतिक सुख संपदा में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य मध्यम रहेगा। परिवार और संतान की स्थिति ठीक है। कोई भी गलत संदेश आपको परेशानी में डाल सकता है। कार्यस्थल पर आप स्वयं को तनाव में महसूस करेंगे। जीवन साथी के साथ विवाद की स्थिति बढ़ेगी।

कन्या : कन्या राशि वाले के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा। पराक्रम से पद प्रतिष्ठा में वृद्धि, रोजी रोजगार में तरक्की के योग मिल रहे हैं। स्वास्थ्य ठीक रहेगा लाल वस्तु का दान करना हितकर रहेगा। लंबे समय से चले आ रहे तनाव से मुक्ति मिलेगी। रोमांचक स्थिति में रहेंगे। पर्याप्त वित्तीय लाभ मिलेगा। अपनी आकर्षक व्यक्तित्व से लोगों को अपनी और आकर्षित करेंगे। घर में कोई पुरानी वस्तु पाकर प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। बच्चों का कुख्यात व्यवहार आज आपको परेशान कर सकते हैं।

Read More : कर्मचारियों के वेतन पर बड़ी अपडेट, भत्तों की दरों में संशोधन, DoPT ने जारी किया आदेश, सितम्बर से इस तरह मिलेगा लाभ

तुला : तुला राशि के लिए आज का दिन अच्छा है। धन वृद्धि होगी। फंड में बढ़ोतरी होने की संभावना है। निवेश ना करें। नुकसान की आशंका जताई जा रही है। व्यापार अच्छा चलेगा। लाल वस्तु का दान करें। कठिन परिस्थिति का सामना करते हुए परेशान ना हो। सामाजिक समारोह का हिस्सा बनी के संतान के लिए कुछ खास प्लानिंग की तैयारी में है। आने वाली पीढ़ी आप को उपहार दे सकती है। बोलने के तरीके पर नियंत्रण रखें। आज आपकी कठोर बानी परिवारिक सोहद्र को बिगाड़ सकती है। सामाजिक स्थिति को बनाए रखने के लिए खर्च की अधिकता से बचें।

वृश्चिक : वृश्चिक राशि वालों के लिए आज भाग्य साथ देगा। भाग्य आपके कुछ काम बन जाएंगे। आकर्षण के केंद्र बने रहेंगे। स्वास्थ्य भी अच्छा है। व्यापार की गति सही रहेगी। शिव को जलाभिषेक करना आज आपके लिए उत्तम रहेगा। लंबी अवधि के नजरिए में निवेश करने की जरूरत है। परिवार को उचित समय दे। क्वॉलिटी टाइम बिताने की कोशिश करेंगे। प्रेम ईश्वर की आराधना का प्रयास है और आध्यात्मिक होने के साथ-साथ आप जब धार्मिक भी महसूस करेंगे। ऑफिस में दोस्तों के साथ अच्छे समय बिताएंगे। गुस्से पर नियंत्रण रखें। बच्चों के रिजल्ट को लेकर आपको अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है।

धनु : धनु राशि वाले के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। मन चिंतित होगा। किसी अज्ञात भय के डर से खर्च की अधिकता बढ़ेगी। जिससे मन परेशान रहेगा। व्यक्तित्व को बेहतर बनाने के लिए गंभीर प्रयास करें। छोटे पैमाने के व्यवसाय का संचालन कर सकते हैं। व्यक्तियों के साथ बहस में ना पड़े। आज ये आपके लिए उलझाने वाला हो सकता है। सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझाने का प्रयास करें।

मकर : मकर राशि के लिए आज का स्वास्थ्य चलेगा। दोस्तों के साथ खेलकूद की योजना बना सकते हैं। निवेश में लाभ मिलेगा। अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेना हितकर रहेगा, प्रेम जीवन में शुभ समाचार नजर आ रहा है। रुका हुआ धन वापस मिलेगा। आय के स्रोत खुलेंगे। शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। यात्रा का लाभ मिलेगा। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

कुंभ : कुंभ राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा है। राजनीतिक लाभ होगा। कोर्ट कचहरी में विजय के संकेत मिल रहे हैं। व्यापारिक सफलता मिल सकती है। प्रेम संतान व्यवसाय के लिए आज का दिन काफी लाभदायक साबित हो सकता है। विचारों को लेकर अवधि का सामना करना पड़ सकता है। सफलता मिलेगी। कानूनी लड़ाई में कोर्ट का फैसला आपके पक्ष में होगा।

मीन : मीन राशि के लिए आज का दिन अच्छा है। उत्साह में रहेंगे। नए अवसर की तलाश करेंगे। आज काम आपके पक्ष में होगा। निजी जीवन में कठिन समय से गुजर रहे हैं तो सफलता मिलेगी। यात्रा से लाभ होने की आशंका जताई जा रही हैv आध्यात्म की ओर बढ़ेंगे। भाग्य आपके कुछ काम बन जाएंगे। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है। व्यापार में स्थिति सुदृढ़ होगी।