गुरुवार को बन रहे हैं 2 शुभ योग, वृषभ समेत इन 6 राशियों की किस्मत का चमकेगा तारा

ग्रह नक्षत्रों की चाल रोजाना नए योग का निर्माण करती है। गुरुवार को दो शुभ योग बन रहे हैं जो कई राशियों के लोगों के लिए लाभदायक साबित होने वाले हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Rashifal

Rashifal 1 August: अगस्त का पहला दिन वृषभ समेत 6 राशियों के लिए काफी लाभदायक साबित होने वाला है। इस दिन वसुमान और त्रिएकादश योग का निर्माण हो रहा है। चंद्रमा के तीसरे घर में बुध और शुक्र के विराजमान होने से इस योग का निर्माण होगा।

महीने के पहले ही दिन बन रहे हैं यह दो योग वृषभ, कन्या, कुंभ, मीन राशि के लोगों के लिए काफी लाभदायक साबित होने वाला है। इन लोगों की आय में वृद्धि होगी और कुछ लोगों के विदेश यात्रा के योग भी बन सकते हैं। चलिए मेष से लेकर मीन राशि तक का राशिफल जानते हैं।

मेष

मेष राशि के लोगों को अगस्त का पहला दिन मिला-जुला परिणाम देने वाला है। व्यापार और व्यवसाय से जुड़े हुए लोगों को सहजता से धन की प्राप्ति होगी। जो लोग व्यापार करते हैं उन्हें यात्रा पर जाना पड़ सकता है।

वृषभ

वृषभ राशि के लोग आज के दिन भवन या भूमि की खरीदारी कर सकते हैं। उत्तरार्ध में आपके खर्च बढ़। सकते हैं। आपके करियर में कुछ फेरबदल आ सकते हैं। विरोधी पक्ष आपको परेशान कर सकते हैं।

मिथुन

मिथुन राशि के लोगों के लिए आज परिस्थितियों तेजी से बदलेंगी। आप फायदे और लाभ का जो अनुमान लगा कर बैठे हैं इसमें आपको नुकसान हो सकता है। आपको सब कुछ अपने विरुद्ध महसूस होगा। मानसिक तनाव का सामना कर सकते हैं।

कर्क

कर्क राशि के लोगों को आज परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। दूसरों के मामले में ज्यादा दखलअंदाजी करने की जरूरत नहीं है। अगर आप ऐसा करते हैं तो आपकी मानहानि हो सकती है। कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

सिंह

सिंह राशि के लोगों के लिए आज का दिन मुश्किलों से भरा हुआ रहने वाला है। घरेलू जीवन के अंदर आपके मन में उत्तर-पुथल बनी रह सकते हैं। ग्रस्त जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

कन्या

कन्या राशि की लोगों के जीवन में धन की बचत शुरू होगी। यह लोग अपने खर्चे पर लगाम लगा पाएंगे। खर्च कम होने से आपके मन में शांति की भावना उत्पन्न होगी। जो लोग माता-पिता हैं। उन्हें संतान के लिए किसी बात की चिंता होगी।

तुला

तुला राशि के लोगों को अपने माता-पिता और बुजुर्गों की सेहत का ध्यान रखना होगा। अगर आप कोशिश करेंगे तो आपको धन संचय करने में सफलता मिलेगी। यह बचाया हुआ धन आपको आगे आने वाली जिंदगी में लाभदायक साबित होगा।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लोगों को अपना आत्मविश्वास बनाकर रखने की जरूरत है। आज के दिन आप जो भी कदम बढ़ाएंगे उसे आत्मविश्वास के साथ करें। बिजनेस के लिए आप लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। यात्रा आपके लिए लाभदायक साबित होगी।

धनु

धनु राशि के लोगों को अपने लिए थोड़ा समय निकालने की जरूरत है। आपको अपने जीवन साथी की भावनाओं को समझने की आवश्यकता है। आपकी किस्मत का सितारा बदल रहा है। दृढ़ इच्छाशक्ति के बल पर आपको सफलता मिलेगी।

मकर

मकर राशि के लोगों के लिए आज धन का खर्च बढ़ सकता है। आज आपका या परिवार भी किसी सदस्य का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। स्वास्थ्य खराब होने के चलते धन का खर्चा बढ़ सकता है।

कुंभ

कुंभ राशि का लोग देश विदेश की यात्रा पर जा सकते हैं। आपको अपने जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। पुराने मित्रों से भी मुलाकात हो सकती है। पठन पाठ में रुचि बढ़ेगी।

मीन

मीन राशि के लोगों के लिए अगस्त के महीने का पहला दिन उत्तम साबित होने वाला है। कोई बड़ी सफलता आपका इंतजार कर रही है। आपके सुख में वृद्धि होगी। आपको आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे। करियर में तरक्की से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपकी भाग्य का सितारा चमकने वाला है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News