Rashifal 20 August 2022: मेष-कर्क-कन्या के लिए आज का दिन खास, पदोन्नति, निवेश से धन लाभ, मिथुन-वृश्चिक रखें खास ध्यान, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

कन्या: मनोरंजन और मौज-मस्ती से भरा दिन है। उधार दिया हुआ पैसा आपको मिल सकता है।

लाइफस्टाइल, डेस्क रिपोर्ट। कई ग्रहों की बदलती चाल कई राशियों (Rashifal 20 August 2022) पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालेगी। मेष राशि सहित कर्क कन्या को आज बड़ा लाभ मिलता नजर आ रहा है जबकि मिथुन वृश्चिक सहित धनु राशि को आज सचेत रहने की सलाह दी जाती है।

मेष : चन्द्रमा वृष राशि में होने के कारण आप दिन भर सकारात्मक महसूस करेंगे। भाग्य अच्छा हो या बुरा, रहस्यमय तरीके से आता है। आपके जीवन में बिना किसी कमी के सामंजस्य रहेगा। कभी-कभी आप आत्म विश्लेषण के लिए अकेले रहना चाहते हैं। इस बात की जानकारी हो सकती है कि कोई आपकी ओर तीव्र प्रतिक्रिया de रहा है। आज आपको अपने लिए पर्याप्त समय मिलेगा और आप सकारात्मक सोच वाले लोगों से घिरे रहेंगे। जल्दी पैसा कमाएंगे।किसी समारोह में शामिल होंगे, आपका तनाव कम होगा। जीवनसाथी के साथ आप अपने जीवन की सबसे अच्छी शाम बिताएंगे।

वृष : आपको कई क्षेत्रों में सफलता मिलेगी। अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें , आपका उदार व्यवहार आपके आसपास के लोगों को प्रभावित करेगा। आप अपने वैवाहिक जीवन में सबसे खूबसूरत दिन का आनंद लेंगे। आज परिवार के कुछ सदस्य आपको चिढ़ा सकते हैं। आपकोपिछले निवेशों से लाभ मिलेगा। शाम के समय आप अपने बच्चों की संगति का आनंद उठा सकते हैं।

मिथुन: आप किसी चीज में फंस गए हैं तो आज आप उससे बाहर निकलने में कामयाब हो जाएंगे। आज आप अपनी सभी चिंताओं से मुक्ति मिलेगी, आप अपने परिवार की अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए सब कुछ करने की कोशिश करेंगे। आपको ऋण स्वीकृति के बारे में अच्छी खबर मिलेगी। यह एक व्यस्त समय है, चुप रहें और उसकी भावनाओं को समझने की कोशिश करें। अपने आप को थोड़ा लाड़ प्यार करने का प्रबंधन करेंगे। परिवार के महत्व को समझें और जितना हो सके उनके साथ समय बिताएं। वास्तव में वही करने से विश्वसनीयता हासिल करेंगे जो आप कहते हैं कि आप करने जा रहे हैं।दांपत्य जीवन में ज्यादा उम्मीद न रखें। अपना कर्तव्य निभाएं और तनाव लेने से बचें।

कर्क: आप अपना मन बनाने में सक्षम हैं, समय-समय पर टूटने से परेशानी हो सकती है। खर्चे बढ़ सकते हैं लेकिन धन का प्रवाह भी बढ़ेगा। भावनात्मक मोर्चे पर अब जो हो रहा है, उसकी उपेक्षा करने की सलाह देने का कोई मतलब नहीं है। अपने नीरस शेड्यूल से ब्रेक लें और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाएं। प्यार आपके लिए हवा में रहेगा। आपसे केवल दूसरों को संदेह का लाभ देने और घटनाओं को संघर्ष से आनंद की ओर ले जाने का प्रयत्न करें। समय की कमी को लेकर आपके और आपके साथी के बीच निराशा बढ़ सकती है।

Read More : MP News : लापरवाही पर बड़ी कार्रवाई, 20 के वेतन काटे, 4 निलंबित, CMHO-CMO सहित 18 को नोटिस जारी

सिंह: निःसंदेह आप चीजों को सीधे और खुले तरीके से करना पसंद करेंगे, संबंधों को मजबूत करने के लिए जीवनसाथी के साथ कुछ समय बिताएं। दूसरों को प्रभावित करने के लिए अधिक खर्च न करें। आप कुछ चीजों को अपने पास रखने के लिए बाध्य हो सकते हैं। करीबी दोस्तों और परिवार के सदस्यों के बीच खुशी खोजने की कोशिश करें। घरेलू विचार प्रबल होते हैं और एक रिश्तेदार, शायद एक बच्चे को आपकी मदद की आवश्यकता होगी। प्यार में निराशा के कारण आप निराश हो सकते हैं। खुद को भरपूर समय दें। जीवनसाथी की कोई हरकत आपको असहज कर सकती है।

कन्या: मनोरंजन और मौज-मस्ती से भरा दिन है। उधार दिया हुआ पैसा आपको मिल सकता है। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। व्यक्तिगत मोर्चे पर एक महत्वपूर्ण विकास होगा। रोमांटिक यादें आपके मन को भर देंगी। संचार तकनीक और कार्य कौशल से लोग प्रभावशाली होंगे। आपका जीवनसाथी आपको विशेष महसूस कराएगा। व्यापार में लाभ की संभावना है।

तुला : खान-पान में सावधानी बरतें। बच्चों के माध्यम से आर्थिक लाभ होने की उम्मीद है। लापरवाही आपके लिए बीमारी का कारण बन सकती है। अपने बच्चों पर गर्व होगा। आपका साथी अनजाने में कुछ शानदार कर सकता है, जो आपके लिए अविस्मरणीय रहेगा। बच्चों की ओर से अच्छी खबर खुशी के पल लेकर आती है। यात्रा रोमांटिक संबंध को बढ़ावा दे सकती है। आप जानते हैं कि भीड़ में हर किसी का सम्मान कैसे करना है।

वृश्चिक : विवाद से बचें। आपकी सेहत संबंधी परेशानियां बढ़ सकती हैं। यात्रा व्यस्त और तनावपूर्ण साबित हो सकती है, आर्थिक रूप से आज दिन फायदेमंद होगा। अपनी ताकत और भविष्य की योजनाओं का पुनर्मूल्यांकन करने का समय आ गया है। दिन में वाद-विवाद हो सकता है, जीवनसाथी के साथ आप एक शानदार शाम बिताएंगे। खूब मौज-मस्ती कर सकते हैं। यह आपके बंधन को मजबूत करेगा।

धनु : आप अपने वजन को नियंत्रित कर सकते हैं। आपका साथी आपकी परवाह करता है, बेहतर होगा कि पलटकर जवाब देने की बजाय उनकी बातों को समझें और उसी के मुताबिक काम करें। आज बाहर जाने से पहले अपने बड़ों का आशीर्वाद लें। सोचने की शक्ति में सुधार करें, आज लोग तारीफ करेंगे जो आप हमेशा सुनना चाहते हैं। इससे आपको फायदा होगा। जरूरत पड़ने पर आपके दोस्त आपकी मदद के लिए आगे आएंगे। परिवार के सदस्यों के साथ आपको मुश्किल समय का सामना करना पड़ सकता है। हमारे विचार ही हमारी दुनिया बनाते हैं। एक विचारोत्तेजक पुस्तक पढ़ें।

मकर : पैसे के मामलों से जल्दी निपटें, खुद को तरोताजा करने के लिए आपको कुछ फुर्सत का समय मिल सकता है। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है। सुबह का समय दुकानों के लिए सबसे अच्छा समय है। आप पिछले ऋणों या चल रहे ऋणों को चुकाने का प्रबंधन कर सकते हैं। दोपहर के सितारे साहसिक विकल्प, विदेशी संपर्क और लंबी दूरी की यात्राओं का सुझाव देते हैं। अतीत की सुखद यादें आपको व्यस्त रख सकती हैं। आपके जीवन में कुछ दिलचस्प चीजें हो सकती हैं। आपका जीवनसाथी आपके होने की सराहना करेगा और आपको यह दिखाने के लिए प्रयास कर सकता है।

कुंभ : बौद्धिक क्षमता अच्छी रहेगी। आप में से एक उच्च अनुपात आज ओवर-टाइम या अतिरिक्त काम कर सकेंगे, दरवाजे पर कोई बिन बुलाए मेहमान आ सकता है। आपकी घरेलू जरूरतें आपसे कुछ पैसे खर्च करने की मांग कर सकती हैं। आपकी राशि के सभी सदस्य महत्वाकांक्षी मूड में हैं, सामुदायिक गतिविधियों या निजी शौक का पीछा करेंगे। कुछ पुराने संपर्क पुनर्जीवित हो सकते हैं। शराब से दूर रहना ही समझदारी होगी। आज दोपहर में पैसों का लेन-देन करें। आपका वैवाहिक जीवन उत्साहपूर्ण रहेगा।

मीन: आप जीवन के प्रति उदार रवैया अपना सकते हैं। आप अन्य लोगों के प्रति अपने कर्ज के बारे में अधिक जागरूक हो जाएंगे। किसी बात को लेकर शिकायत करना और परेशान होना, सामाजिक मुलाकातें कार्ड पर हैं। आप कुछ सबसे अप्रत्याशित स्रोतों से कमाई कर सकते हैं। कुछ समय खरीदारी में बिता सकते हैं। बाहर के खाने से परहेज करना ही समझदारी होगी। आपका दाम्पत्य जीवन शानदार रहेगा।