राशिफल: इन 7 राशियों के लिए भाग्यशाली साबित होगा आयुष्मान योग, बिजनेस में होगी उन्नति, करियर में मिलेगी सफलता

22 सितंबर को आयुष्मान योग का शुभ निर्माण हो रहा है। ये योग कई राशियों के जीवन में बदलाव लेकर आने वाला है। तुला और वृश्चिक समेत 5 राशियों का भाग्य बदल जाएगा।

Rashifal

Rashifal 22 September: ग्रह नक्षत्र की दिशा में रोजाना आने वाला बदलाव व्यक्ति के जीवन को गहरे तरीके से प्रभावित करता है। रोजाना ग्रह जगह बदलकर एक कक्षा से दूसरी कक्षा में प्रवेश करते हैं जिसका सीधा सीधा असर व्यक्ति के जीवन पर देखने को मिलता है। इस दौरान ग्रह कुछ योग का निर्माण भी करते हैं, जिनके अलग-अलग परिणाम देखने को मिलते हैं। कुछ योग शुभ परिणाम लेकर आते हैं तो कुछ का विपरीत असर देखने को मिलता है।

22 सितंबर दिन रविवार की बात करें तो आज आयुष्मान योग का शुभ संयोग बन रहा है जो तुला और वृश्चिक समेत कई राशियों के लिए लाभदायक साबित होने वाला है। इनमें से जो लोग कारोबार करते हैं उन्हें तरक्की मिलेगी और करियर में सफलता के योग दिखाई दे रहे हैं। चलिए आपको मेष से लेकर मीन राशि तक का राशिफल बताते हैं।

मेष

मेष राशि के लोगों को भाग्य का साथ मिलेगा और अच्छे काम के लिए इन्हें सम्मानित किया जाएगा। अगर आप लोन लेने के बारे में सोच रहे हैं तो ऐसा बिल्कुल ना करें। आपको अपने परिवार से आर्थिक सहयोग प्राप्त होगा। कारोबार में सफलता लेगी।

वृषभ

वृषभ राशि के लोगों का आज का दिन काफी व्यस्त रहने वाला है। आज दिनभर आपकी भागदौड़ बनी रहने वाली है। किसी काम में आपको धन का निवेश करना पड़ सकता है। दिन शुभता लेकर आएगा जो आपको लाभ देने वाला है। शाम के समय आपको किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिलेगा।

मिथुन

मिथुन राशि के लोगों का दिन लाभ से भरा हुआ रहने वाला है। जो लोग शारीरिक कष्ट से पीड़ित है उनका कष्ट बढ़ सकता है। हर काम आपको सोच विचार करने के बाद ही पूरा करना होगा। धर्म और आध्यात्म के प्रति आपकी रुचि जागेगी। आपको अकस्मात लाभ की प्राप्ति हो सकती है।

कर्क

कर्क राशि के लोगों का दिन शुभ साबित होगा और भाग्य की दृष्टि से काफी अच्छा रहने वाला है। ननिहाल पक्ष से आपको सहायता मिल सकती है। काम पूरे होंगे जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। आप अपनी शान में धन का खर्च कर सकते हैं।

सिंह

सिंह राशि के लोगों के लिए आज का दिन मिश्रित फल लेकर आएगा। मानसिक अशांति और तनाव पैदा होगा। माता-पिता के सहयोग से दिन के उत्तरार्ध में आपको लाभ की प्राप्ति होगी। मधुर वाणी का उपयोग करें अन्यथा संबंधों में कटुता आ सकती है।

कन्या

कन्या राशि के लोगों को दिन मिलाजुला परिणाम देगा। आपके रुके हुए सारे काम पूरे होंगे। आप हर काम में घर के लोगों का सहयोग प्राप्त करेंगे। आप लोगों का भला सोचेंगे लेकिन उन्हें इसमें आपका स्वार्थ नजर आएगा। धन लाभ के योग दिखाई दे रहे हैं।

तुला

करियर और आर्थिक मामले में इन लोगों का दिन शुभ साबित होगा। संपत्ति में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं और आपके अधिकार भी बढ़ जाएंगे। कुछ कामों को पूरा करने के लिए दिन भर भाग दौड़ बनी रहेगी। नए काम में बिना किसी संकोच के निवेश कर सकते हैं।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लोगों का मन किसी कारण से अशांत रह सकता है। व्यापार में वृद्धि के लिए किए गए आपके प्रयास निष्फल साबित होंगे। कानूनी मसले में आपको जीत की प्राप्ति होगी। भाग्य में वृद्धि होगी, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा।

धनु

धनु राशि के लोगों का दिन आनंद में गुजरने वाला है। विद्या और ज्ञान में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं। कार्य क्षेत्र में आपका काम की तारीफ होगी। दान पुण्य और परोपकार की भावना आपके मन में जागेगी। खानपान में सावधानी बरतने की आवश्यकता है। आपको संयम बना कर रखना होगा।

मकर

मकर राशि के लोगों को आज मिले-जुले परिणाम मिलेंगे। आपको अनावश्यक खर्च का सामना करना पड़ सकता है। ससुराल पक्ष से आपको मान सम्मान की प्राप्ति होगी। व्यवसाय में मुनाफा होगा। जिससे आपका काम में मन लगेगा। नए काम में इन्वेस्ट करना अच्छा साबित होगा।

कुंभ

करियर के मामले में इन लोगों को लाभ की प्राप्ति होने वाली है। आपकी चिंता कम होगी और खर्चा भी घटेगा। आपको आवश्यकता के अनुसार खर्च करने की जरूरत है। सांसारिक एवं भौतिक सुख सुविधाओं का भरपूर लाभ ले पाएंगे। शाम से लेकर रात तक यात्रा पर जा सकते हैं।

मीन

मीन राशि के लोगों के लिए आज का दिन लाभकारी साबित होगा। खुशमिजाज व्यक्तित्व होने की वजह से लोग आपसी संबंध बनाने की कोशिश करेंगे। सामाजिक पद प्रतिष्ठा बढ़ेगी जिससे आपका मनोबल बना रहेगा। किसी पुराने विवाद का हल निकल आएगा। आपके रुके हुए सारे काम पूरे होंगे और योजनाओं को सफलता मिलेगी। परिवार के साथ खुशियों से भरा समय गुजारेंगे।

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता। जानकारी अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News