वृद्धि योग के साथ मालव्य राजयोग का हो रहा निर्माण, मीन समेत 6 राशियों को मिलेगा धन, बढ़ेगी पद-प्रतिष्ठा

हर व्यक्ति को अपने जीवन के बारे में जानकारी ज्योतिष के जरिए मिलती है। नक्षत्र की स्थिति को देखकर आसानी से दैनिक राशिफल का अंदाजा लगाया जा सकता है।

Rashifal

Rashifal: ग्रह नक्षत्र की दिशा में रोजाना कोई ना कोई परिवर्तन देखने को मिलता है। यह परिवर्तन किसी भी ग्रह के एक कक्षा से दूसरी कक्ष में प्रवेश करने की वजह से निर्मित होता है। आम भाषा में ग्रहों के परिवर्तन से बनने वाली इस स्थिति को हम योग और संयोग के नाम से पहचानते है। ग्रहों के योग को देखकर व्यक्ति देने का राशिफल के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकता है।

18 सितंबर दिन बुधवार की बात करें तो आज उत्तरा भाद्रपद नक्षत्र में वृद्धि योग और मालव्य राजयोग का निर्माण हो रहा है। मकर और मेष समेत पांच राशियों के लिए यह योग लाभदायक साबित होने वाला है। चलिए आज हम आपको बताते हैं कि किस राशि के लिए यह योग किस तरह का दिन लेकर आया है।

मेष

मेष राशि के लोगों के लिए आज का दिन काफी शुभ साबित होने वाला है। इन लोगों को भाग्य का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा। इनका मन काफी प्रसन्न रहने वाला है। उच्च अधिकारियों से आपका थोड़ा वाद विवाद हो सकता है।

वृषभ

करियर के मामले में इन लोगों को लाभ की प्राप्ति होने वाली है। कार्य योजना सफल होगी जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपकी कार्य क्षेत्र में अधिकारियों से अनबन हो सकती है। कार्य कौशल से आपको शत्रुओं पर विजय मिलेगी। दांपत्य जीवन में समरसता बनाए रखने की जरूरत है। समाज में सम्मान की प्राप्ति होगी।

मिथुन

मिथुन राशि के लोगों को करियर के मामले में सावधान रहने की जरूरत है। दोपहर बाद आप न बिजनेस आइडिया पर काम करेंगे। आज आपका मन काफी प्रसन्न रहने वाला है। रात के समय किसी मंगलमय कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिलेगा।

कर्क

आज का दिन कर्क राशि के लोगों के लिए भाग्योदय लेकर आ रहा है। धन प्राप्ति के योग निर्मित हो रहे हैं। अच्छे कामों में आपकी रुचि बनी रहेगी। जो लोग नौकरी करते हैं उन्हें सफलता की प्राप्त होगी। अत्यधिक मेहनत करने से आपको थकान हो सकती है। काम के बीच खुद को थोड़ा आराम भी दें।

सिंह

सिंह राशि के लोगों को आज का दिन मिश्रित परिणाम देगा। पदोन्नति की अवसर प्राप्त होंगे और भाग्य में वृद्धि होगी। परिवार के लोगों के साथ घूमने फिरने का प्लान बन सकता है। आपका मन प्रसन्न रहने वाला है। घर में अतिथि आगमन हो सकता है।

कन्या

कन्या राशि के लोगों के लिए आज का दिन भाग्य उदय लेकर आने वाला है। उत्तम संपत्ति मिलने के योग बन रहे हैं। समाज में आप मान सम्मान की प्राप्ति करेंगे। जिम्मेदारी बढ़ेगी जिससे असहज स्थिति उत्पन्न हो सकती है। पुराने मित्रों से आपकी मुलाकात हो सकती है।

तुला

तुला राशि के लोगों को करियर में सफलता की प्राप्ति होगी। भाग्य में वृद्धि होगी जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपको जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। व्यवसाय को लेकर किए गए प्रयास सफल होंगे। पद प्रतिष्ठा में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लोगों का दिन सफलता से भरा हुआ रहने वाला है। दूसरों की मदद करने से आपको अच्छा महसूस होगा। कार्य क्षेत्र में आपके अधिकार में वृद्धि होगी। कम पर फोकस करेंगे तो सारी योजनाएं सफल होगी। भाग्य का साथ मिलेगा।

धनु

धनु राशि के लोगों को करियर के मामले में सोच समझकर फैसला लेने की जरूरत है। जीवन में अशांति बढ़ सकती है। आपको थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। कार्य योजना सफल होगी जिससे आपको प्रसन्नता होगी। आपका रात का समय आनंद में गुजरने वाला है।

मकर

मकर राशि के लोगों को आज भाग्य का साथ मिलेगा। अचानक कोई नई डील मिलेगी जिससे आपको लाभ होने वाला है। घर के लोगों की सेहत का ध्यान रखना होगा। किसी भी व्यक्ति पर आंख बंद करके विश्वास ना करें। वाहन चलाते समय सावधानी बरतने की जरूरत है। जोखिम के काम बिल्कुल ना करें।

कुंभ

करियर के मामले में कुंभ राशि के लोगों को लाभ की प्राप्ति होगी। बड़ी मात्रा में धन की प्राप्ति होगी। आपको बड़ी सफलता की प्राप्ति हो सकती है। पिछले कई दिनों से चले आ रहे विवाद का अंत होगा। आपकी सारी योजनाएं सफल होने वाली है। रात का समय सैर सपाटे में गुजरेगा। कारोबार में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं।

मीन

करियर के मामले में इन लोगों को लाभ की प्राप्ति होगी। यंगस्टर्स को ऑफिस में अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। पद प्रतिष्ठा में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं। धन वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं। आपको आनंद की प्राप्ति होगी।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News