कन्या समेत इन 5 राशियों के लोगों को मिलेगा भाग्य का साथ, इन्हें मिलेगा धन, देखें सोमवार का राशिफल

हर व्यक्ति के जीवन में ग्रहों की स्थिति के मुताबिक परिवर्तन आता है। ये परिवर्तन व्यक्ति के जीवन पर बहुत गहरा असर करता है।

rashifal

Rashifal: ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है जो ग्रह नक्षत्र की स्थिति के आधार पर जातक के जीवन का भविष्य तय करती है। एक स्वामी ग्रह होता है पर जैसी ग्रह नक्षत्र की चाल होती है वैसा ही राशिफल का आंकलन होता है और व्यक्ति का जीवन भी उसी अनुसार संचालित होता है। चलिए आज ग्रहों की स्थिति के आधार 1 जुलाई दिन सोमवार का राशिफल जानते हैं। 1 जुलाई का दिन कुछ लोगों के लिए शुभ तो कुछ के लिए अशुभ साबित होने वाला है चलिए ग्रहों की स्थिति के आधार पर राशिफल जानते हैं।

मेष

ये जातक अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों ही जिंदगी में सफलता के करीब खड़े हुए हैं लेकिन फिर भी यह संभाल कर कदम आगे बढ़ाएंगे। वैसे भी कोई भी गलती करने से पहले सभी चीजों को अच्छी तरह से समझ लेना बहुत जरूरी है। जिन लोगों को प्यार की तलाश है उनके लिए समय बहुत अच्छा है। खर्च सामान्य से थोड़ा अधिक रहेगा।

वृषभ

अब समय आ चुका है कि आप अपनी नेतृत्व क्षमता को दिखाते हुए अपना टैलेंट सभी के सामने प्रदर्शित करें। आप यथार्थवादी मानसिकता के साथ विरोधियों पर विजय हासिल कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आज की स्थिति सामान्य रहेगी। पैसों के लेनदेन को लेकर थोड़ा सावधानी बरते और उधार देने से पहले एक बार जरूर सोच लें। दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताएंगे।

मिथुन

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक रहने वाला है आप मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कार्यक्षेत्र में जितनी भी परेशानी आ रही है वह सारी दूर होगी और आपको समाधान मिलेंगे। पारिवारिक कलह का सामना करना पड़ सकता है लेकिन शांति से काम लें।

कर्क

इन लोगों को आज शारीरिक थकान का सामना करना पड़ सकता है। कार्य का बोझ बढ़ेगा और आप चुनौतियों का सामना करेंगे जिस वजह से आपको थकान महसूस होगी। बहस में बिल्कुल ना पड़े और अपनी वाणी पर संयम बनाए रखें। व्यापारी वर्ग के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा।

सिंह

आज का दिन सामान्य रहने वाला है लेकिन कार्य क्षेत्र के कामों को निपटाने में थोड़ा समय लग जाएगा। आर्थिक पक्ष को लेकर चिंता की स्थिति जरूर बनेगी लेकिन कार्य में आ रहे गतिरोध दूर हो जाएंगे। लंबे समय से चले आ रहे प्रेम संबंध शादी में परिवर्तित हो सकते हैं।

कन्या

आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है और आप किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करेंगे। दिन शांतिपूर्ण बीतेगा और कार्य क्षेत्र में भी आप मानसिक शांति का सामना करेंगे पुरानी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा और कोई नया प्रोजेक्ट हाथ लग सकता है।

तुला

भाग दौड़ बनी रहेगी और कार्य क्षेत्र में थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। कार्य की अधिकता के चलते थकान महसूस कर सकते हैं और आर्थिक मामले में परेशानी उत्पन्न हो सकती है। नौकरी या फिर व्यापार के सिलसिले में यात्रा होगी और अनावश्यक खर्च बढ़ सकते हैं। अत्यधिक भागदौड़ से परिवार की शांति भंग हो सकती है।

वृश्चिक

आज का दिन इन लोगों के लिए बहुत भाग्यशाली साबित होने वाला है। लंबे समय से इनका जो काम रुका हुआ था वह जल्द ही संपन्न हो जाएगा। आपके अंदर उत्साह की भावना अधिक रहेगी लेकिन फिर भी जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें। कामकाज के सिलसिले में यात्रा हो सकती है और व्यापारी वर्ग को लाभ होगा।

धनु

आज का दिन बेहतर परिणाम देगा और आपने जो काम सोच रखे हैं वह पूरे होंगे। दोस्तों के साथ घूमना फिरना हो सकता है जो आपको अच्छा महसूस करवाएगा। पुरानी गलती से सबक लेकर आप कोई अच्छा फैसला लेंगे। लाभ के अवसर बनते हुए दिखाई दे रहे हैं।

मकर

आज का दिन सामान्य रहने वाला है लेकिन कार्यक्षेत्र में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। कोई भी निर्णय धैर्य के साथ से इससे आपको सफलता अवश्य मिलेगी। आज आप लक्ष्य से थोड़ा भटकेंगे लेकिन साथियों के सहयोग से आपके काम पूरे हो जाएंगे। मेहनत के अच्छे नतीजे प्राप्त होंगे।

कुंभ

आज का दिन अच्छा रहेगा लेकिन कार्यक्षेत्र में चुनौतियां उभर सकती है। व्यापारिक मामले में गतिरोध पैदा हो सकता है और आर्थिक मामले में उलझन आ सकती है। कला के क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों के लिए बेहतरीन समय है। जीवनसाथी के साथ विवाद हो सकता है लेकिन धैर्य बना कर रखें।

मीन

आज भाग्य का आपको पूरा सहयोग मिलेगा। कार्य क्षेत्र में आपका रवैया काफी सकारात्मक रहेगा जो सभी का दिल जीत लेगा। धन लाभ के योग बनते हुए दिखाई दे रहे हैं। सेहत में सुधार आएगा और अपने दिनचर्या पर थोड़ा ध्यान दें। परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे। जीवनसाथी के साथ यात्रा पर जा सकते हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News