शतभिषा नक्षत्र में रवि योग का हो रहा निर्माण, इन 7 राशियों पर बरसेगी भोलेनाथ की कृपा

16 सितंबर को शतभिषा नक्षत्र में रवि योग का निर्माण हो रहा है। इस योग के चलते कई राशियों पर भगवान शिव की कृपा बरसेगी।

Rashifal

Rashifal 16 September: ग्रह नक्षत्र की स्थिति में रोजाना कोई ना कोई परिवर्तन आता है, जो व्यक्ति के जीवन पर गहरा प्रभाव डालने का काम करता है। ग्रह नक्षत्र की बदलती हुई चला किसने किसी योग का निर्माण करती है जिसके हर राशि के व्यक्ति को अलग-अलग फल प्राप्त होते हैं। इन्हीं संयोग को देखकर व्यक्ति अपने जीवन के बारे में सब कुछ पता कर सकता है।

16 सितंबर दिन सोमवार की बात करें तो आज रवि योग में कुल सात राशियों की किस्मत चमकने वाली है। इन लोगों को भगवान शिव का आशीर्वाद मिलेगा और यह तरक्की की प्राप्ति करेंगे। जो लोग कारोबार करते हैं, उनकी आय अच्छी होगी और आय के स्रोत भी प्राप्त होंगे। मन प्रसन्नता से भरा रहेगा और परिवार में खुशी का माहौल होगा। चलिए मेष से मीन राशि तक का राशिफल जानते हैं।

मेष

मेष राशि के लोगों को करियर के मामले में लाभ की प्राप्ति होने वाली है। इन्हें आशातीत सफलता मिलेगी और यह अपने सभी दायित्व पूरे कर लेंगे। उनके सारे रुके हुए काम पूरे होंगे। सेहत पर थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है। परिवार के लोगों के साथ आप अच्छा समय गुजारेंगे।

वृषभ

वृषभ राशि के लोगों के लिए आज का दिन आनंद से भरा हुआ रहने वाला है। परिवार के साथ अच्छा समय गुजारने का मौका मिलेगा। करियर के मामले में आपको लाभ की प्राप्ति होने वाली है। शाम के समय अतिथियों का आगमन हो सकता है। मांगलिक कार्यों में शामिल होने का मौका मिलेगा। परिवार के लोगों के साथ संबंध मजबूत होंगे।

मिथुन

मिथुन राशि के लोगों को आर्थिक मामले में लाभ की प्राप्ति होगी। सामान्य वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं। आपको किसी बहुमूल्य वस्तु की प्राप्ति हो सकती है। व्यस्तता की अधिकता रहेगी। बहन का प्रयोग सावधानी से करने की जरूरत है। लाभ की प्राप्ति होगी जिससे मन प्रसन्न रहेगा।

कर्क

कर्क राशि के लोगों को उत्तम संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है। आज का दिन भाग्य में वृद्धि लेकर आने वाला है। बड़ी मात्रा में धान की प्राप्ति होगी जिससे आपका मन खुश रहेगा। पद प्रतिष्ठा में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं। शीघ्रता में आकर लिए गए निर्णय अपने लाभदायक होंगे।

सिंह

सिंह राशि के लोगों के लिए आज तरक्की प्राप्त करने का दिन है। आप परोपकार करेंगे जिससे आपके आनंद में वृद्धि होगी। कार्य क्षेत्र में कुछ परिवर्तन आ सकते हैं। अपने अच्छे व्यवहार से आप सभी लोगों का दिल जीत लेंगे।

कन्या

कन्या राशि के लोगों के भाग्य में वृद्धि होगी। पूर्ण कार्यों पर धन का व्यय करेंगे। प्रतिद्वंदियों के लिए आप सर दर्द बने रहने वाले हैं। धन्य वृद्धि होगी और रुके हुए काम पूरे होंगे। आपको भाग्य का साथ मिलेगा और ढंग से जुड़े योजना सफल होगी।

तुला

तुला राशि के लोगों के लिए आज का दिन शुभ साबित होने वाला है। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में आप विशेष उपलब्धि हासिल करेंगे। आपको आए के नए स्रोत प्राप्त होने वाले हैं। अधिक होगी इसलिए सेहत पर ध्यान देने की जरूरत है। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लोगों को लाभ की प्राप्ति होगी। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा और धन के साथ सम्मान में वृद्धि होगी। आपके रुके हुए सारे काम पूरे होंगे। वाणी पर संयम रखने की जरूरत है इससे आप विपरीत परिस्थिति का सामना कर सकेंगे। प्रिय जनों से आपकी मुलाकात हो सकती है।

धनु

धनु राशि के लोगों को लाभ की प्राप्ति होगी। लाभ तो होगा ही लेकिन खर्च भी बढ़ने वाला है। रुपयों का लेनदेन सावधानी से करने की जरूरत है। आपके खिलाफ रचे गए सारे षड्यंत्र विफल हो जाएंगे।

मकर

मकर राशि के लोगों को लाभ की प्राप्ति होने वाली है। आपकी आर्थिक स्थिति पहले की तुलना में बेहतर रहेगी। व्यवसाय में परिवर्तन की योजना बन रही है। आप अपने पारिवारिक उत्तरदायित्व अच्छी तरह से पूरे करेंगे। वाहन का प्रयोग सावधानी से करने की जरूरत है।

कुंभ

कुंभ राशि के लोगों को करियर में लाभ की प्राप्ति होगी। आपको अधिक भागदौड़ और खर्च भी करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य में सुधार होगा और आप पूर्णता स्वस्थ रहेंगे। धन में वृद्धि होगी जिससे आपका मनपसंद में रहने वाला है।

मीन

मीन राशि के लोगों को लाभ की प्राप्ति होने वाले हैं। धन वृद्धि के योग भी दिखाई दे रहे हैं। जो लोग व्यवसाय करते हैं उन्हें तरक्की की प्राप्ति होगी। घूमने करने के दौरान आपको कोई जानकारी मिल सकती है माता-पिता की सलाह आपके लिए लाभदायक साबित होगी और आप तरक्की हासिल करेंगे। आपका मन मस्तिष्क को शांत रहेगा।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News