रविवार को बन रहा सर्वार्थ सिद्धि योग, इन 5 राशियों को मिलेगा मान सम्मान, बरसेगा धन

ग्रह नक्षत्र का परिवर्तन रोजाना नए योग का निर्माण करता है। 30 जून दिन रविवार को सर्वार्थ सिद्धि योग बन रहा है। चलिए इस दिन का राशिफल जानते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
rashifal

Rashifal 30 June: हर व्यक्ति का जीवन ग्रह नक्षत्र की स्थिति पर आधारित है। ग्रह तरह की चाल चलते हैं, वैसा ही जीवन व्यक्ति का भी रहता है। रोजाना किसी न किसी ने योग का निर्माण होता है जो व्यक्ति के जीवन पर गहरा असर डालता है। चलिए आज हम आपको रविवार के बारे में बताते हैं।

30 जून दिन रविवार को सर्वार्थ सिद्धि योग का निर्माण हो रहा है। तुला और धनु समेत लगभग पांच राशियों के लिए यह काफी लाभदायक साबित होने वाला है। इन लोगों को कारोबार और धन के मामले में सफलता मिलेगी। चलिए मेष से लेकर मीन तक का राशिफल जानते हैं।

मेष

मेष राशि के लोगों के लिए आज का दिन खुशियों से भरा हुआ साबित होने वाला है। आप लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बने रहेंगे। जमीन जायदाद से जुड़े हुए मामले सफल होंगे। शारीरिक समस्या हो सकती है इसलिए थोड़ा संभल कर चले।

वृषभ

वृषभ राशि के लोगों के लिए आज का दिन सफलता से भरा हुआ रहने वाला है। इन लोगों को लाभ की प्राप्ति होगी। निर्भीकता से आप अपने सारे काम पूरे करेंगे। जीवन साथी के साथ संबंध मधुर रहेंगे।

मिथुन

करियर के मामले में मिथुन राशि के लोगों का दिन आज लाभकारी साबित होने वाला है। किसी प्रकार की औपचारिकता में उलझने की जरूरत नहीं है। रुके हुए धन की प्राप्ति होगी। बुद्धि और विवेक से लिए गए निर्णय लाभकारी साबित होंगे।

कर्क

कर्क राशि के लोगों का आज का दिन परेशानी से भरा हुआ रह सकता है। कड़ी मेहनत के बाद ही आपको सफलता मिल सकेगी। खुशमिजाज व्यक्तित्व लोगों के साथ आपके संबंध अच्छा करेगा।

सिंह

सिंह राशि के लोगों को सुख समृद्धि की प्राप्ति होगी। धार्मिक कार्यों में आपका समय बीतेगा जिससे आपको प्रसन्नता होगी। आत्मविश्वास से किए गए कामों में सफलता की प्राप्ति होगी। शत्रु आपके आगे कमजोर होंगे।

कन्या

भाग्य की दृष्टि से कन्या राशि के लोगों का आज का दिन काफी अच्छा होगा। लंबे समय से जिस रोग से परेशान चल रहे हैं उससे छुटकारा मिलेगा। संतान से शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। आर्थिक मामले में परिवार का सहयोग प्राप्त होगा। वाणी पर संयम रखने की आवश्यकता है।

तुला

तुला राशि के लोगों को भाग्य का साथ मिलेगा। नए कार्य और योजनाओं में आपको सफलता की प्राप्ति होगी। अपनी बातों को सत्य साबित करने में आपको परेशानी का सामना करना होगा। माता-पिता और गुरु की सेवा से आपको लाभ मिलेगा।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लोगों को आज परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आय से ज्यादा खर्च होगा जो आपको परेशान करेगा। आपके मान सम्मान में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं। धैर्य से आप सफलता और शत्रुओं पर विजय हासिल करेंगे। शाम से लेकर रात तक आपका मन प्रफुल्लित रहेगा।

धनु

धनु राशि के लोगों को करियर में सफलता की प्राप्ति होगी। विद्या और बुद्धि में वृद्धि होगी। धार्मिक कार्यों में आपका समय व्यतीत होगा। परिवार में किसी सदस्य का आगमन हो सकता है जिससे आपका खर्च बढ़ेगा।

मकर

मकर राशि के लोगों का आज का दिन सफलता से भरा हुआ रहने वाला है। रुका हुआ धन मिलने की संभावना नजर आ रही है। बिना मांगे किसी को सलाह बिल्कुल ना दें वरना यह उल्टा पड़ सकता है। सुख समृद्धि में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं।

कुंभ

कुंभ राशि के लोगों को कारोबार में सफलता की प्राप्ति होगी। भाग्य की दृष्टि से आज का दिन अच्छा है और धन की प्राप्ति होगी। मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। मान सम्मान में वृद्धि के योग दिखाई दे रहे हैं।

मीन

मीन राशि के लोगों की संपत्ति में वृद्धि होगी। ननिहाल से मान सम्मान की प्राप्ति होगी। कार्य क्षेत्र में चुगली करने वाले लोगों से सावधान रहें। आपकी राशि का स्वामी आपके लिए अनुकूल रहेगा। गुरु के प्रति निष्ठा का भाव रखें।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News