बिना मान्यता के स्कूल का मामला: अधिकारी भी लपेटे में, मंत्री ने दिए जांच के आदेश

Dabra st Peters School case : ग्वालियर जिले के डबरा में स्थित सेंट पीटर्स स्कूल का मामला गहरा गया है। इस मामले में शासन स्तर पर जांच की कार्यवाही शुरू हो गई है। स्कूली शिक्षा विभाग के मंत्री इंदर सिंह परमार ने इसे गंभीरता से लेते हुए आला अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि इस मामले के दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए।

बाल आयोग के सदस्यों को मिली थी भारी अनियमितता 

सप्ताह भर पहले डबरा स्थित सेंट पीटर्स स्कूल में बाल आयोग की टीम ने निरीक्षण किया था। इस निरीक्षण के दौरान बाल आयोग के दो सदस्यों ओंकार सिंह और डॉ निवेदिता शर्मा चतुर्वेदी को काफी अनियमितताएं मिली जिसमें प्राचार्य सहित शिक्षकों का पुलिस वेरिफिकेशन न होना, स्कूली छात्राओं के लिए सुरक्षित टॉयलेट की व्यवस्था ना होना, बिना डायवर्सन की भूमि पर स्कूल का निर्माण किया जाना, स्कूल के साथ चर्च का निर्माण व नन का निवास स्थान होना पाया गया था।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....