Scindia ने MP को दी बड़ी सौगात, CM Shivraj ने किया शुभारंभ, बोले- जिलों का होगा विकास

हमारे छोटे और टूरिज्म की दृष्टि से महत्वपूर्ण शहरों को एयर कनेक्टिविटी देने की दिशा में गंभीरता से प्रयास जारी हैं।

सीएम शिवराज सिंह चौहान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री (Union Minister of Civil Aviation) बनने के बाद से Scindia मध्य प्रदेश (MP) को सौगात दे रहे हैं। इसी बीच दिग्गज नेता और केंद्रीय मंत्री Jyotiraditya scindia ने Indore और Gwalior को बड़ी सौगात दी है। दरअसल आज केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Scindia ) ने कहा कि 1 सितंबर से ग्वालियर को मध्य प्रदेश और दिल्ली से जोड़ने वाली दैनिक उड़ाने शुरू की। सीएम शिवराज ने इंदौर और ग्वालियर के लिए आज से शुरू होने वाली फ्लाइट को हरी झंडी दिखाई है। वही CM Shivraj ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत (narendra Modi) का निर्माण और सहयोग के मध्य प्रदेश में बड़ा कदम उठाया कदम जाएगा और आज इस दिशा में मध्यप्रदेश ने बड़ा कदम उठाया है।

CM Shivraj ने कहा कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को इंदौर को फिर से दुबई से जोड़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। इंदौर में नए एयरपोर्ट का निर्माण या पुराने एयरपोर्ट का विस्तार दोनों पर हम गंभीरता से चर्चा कर रहे हैं। यह मालवा, निमाड़ और संपूर्ण मध्यप्रदेश के विकास के लिए यह जरुरी है।

Read More: Transfer : PHE विभाग में बड़े स्तर पर हुए तबादले, यहां देखें लिस्ट

सीएम शिवराज ने कहा ग्वालियर शहर, महिमामय किले, मंदिर, महल, संग्रहालय और पुरा संपदाओं से सुसज्जित है। अब यहां एयर कनेक्टिविटी बढ़ने से टूरिज्म को बढ़ावा मिलेगा। प्रधानमंत्री जी ने उड़ान योजना से देश की प्रगति को एक नई ऊंचाई प्रदान की है। हमारे छोटे और टूरिज्म की दृष्टि से महत्वपूर्ण शहरों को एयर कनेक्टिविटी देने की दिशा में गंभीरता से प्रयास जारी हैं।

इधर इधर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार को मध्य प्रदेश में अधिक उड़ानों को आकर्षित करने और राज्य में हवाई संपर्क में सुधार के लिए विमानन टरबाइन ईंधन पर वैट में कमी की मांग की। वह इंडिगो की ग्वालियर-इंदौर उड़ान के शुभारंभ और इंदौर-दुबई उड़ान को फिर से शुरू करने के लिए वस्तुतः नई दिल्ली से एक समारोह को संबोधित कर रहे थे।

मंत्री ने कहा कि मैंने देश के सभी मुख्यमंत्रियों को एटीएफ (विमानन टरबाइन ईंधन) पर मूल्य वर्धित कर (वैट) को कम करने के लिए एक पत्र लिखा है। आठ-नौ राज्य हैं जहां यह एक से चार प्रतिशत की सीमा में है, और इसके परिणामस्वरूप उन राज्यों से उड़ानों में 15 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में एटीएफ पर वैट के अलग-अलग स्लैब हैं, जो चार फीसदी से लेकर 25 फीसदी तक हैं। सिंधिया ने कहा मैं मप्र सरकार से पूरे राज्य के लिए इसे समान रूप से एक से चार प्रतिशत तक लाने का अनुरोध करता हूं।

इधर CM Shivraj ने कहा कि केंद्रीय मंत्री सिंधिया जी को मध्यप्रदेश की जनता की ओर से धन्यवाद। मध्यप्रदेश में जो अब तक 424 फ्लाईट्स प्रति सप्ताह थीं अब वह बढ़कर 588 हो गई हैंमध्यप्रदेश में टूरिज्म की अपार संभावनाएं हैं। खजुराहो, भीमबेटका, सांची, 10 नेशनल पार्क, 25 अभ्यारण्य, उज्जैन, ओंकारेश्वर, मैहर, दतिया, चित्रकूट जैसे अनेकों धार्मिक आस्था, निवेश की संभावनाओं वाले शहर और पुरातत्व व ऐतिहासिक महत्व के शहर हैं

Scindia ने MP को दी बड़ी सौगात, CM Shivraj ने किया शुभारंभ, बोले- जिलों का होगा विकास

सीएम शिवराज ने कहा आज ग्वालियर को इंदौर और दिल्ली से जुड़ने की सौगात मिली है। ग्वालियर और इंदौर दोनों अत्यंत प्राचीन और संभावनाओं से भरे हुए शहर हैं इससे विकास की संभावनाओं को पंख लगेंगे। आज की ये सौगातें, मध्यप्रदेश को, इंदौर को और ग्वालियर को नई ऊंचाइयां प्रदान करेंगीइससे विकास की संभावनाओं को पंख लगेंगे। आज की ये सौगातें, मध्यप्रदेश को, इंदौर को और ग्वालियर को नई ऊंचाइयां प्रदान करेंगी