Transfer: मप्र में फिर बढ़ेगी तबादला अवधि! ट्रांसफर लिस्ट पर खींचतान जारी

TRANSFER

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में एक बार फिर से तबादला की अवधि (transfer date) को बढ़ाया जा सकता है। दरअसल प्रदेश में 1 जुलाई से 31 जुलाई तक के लिए ट्रांसफर पर से बैन (transfer ban) हटाया गया था। हालांकि मंत्री अधिकारियों की खींचतान के बीच तबादला सूची (transfer list) जारी नहीं होने के बाद एक बार तबादले की अवधि को बढ़ाया जा चुका है। वहीं अब एक बार फिर से तबादले की अवधि को बढ़ाए जाने की चर्चा है।

दरअसल बीते दिनों कैबिनेट बैठक (cabinet meeting) के दौरान हुए निर्णय के बाद मध्य प्रदेश में तबादला अवधि को 31 जुलाई से बढ़ाकर 7 अगस्त किया गया था। वहीं चार अगस्त तक कई विभाग तबादला सूची जारी नहीं की गई है जबकि अब तबादला अवधि में 3 दिन ही शेष रह गए हैं। ऐसे में सूत्रों के अनुसार 15 अगस्त तक तबादला की अंतिम तिथि को बढ़ाया जा सकता है। सूत्रों की माने तो तबादला सूची जारी करने के लिए मंत्री और अफसरों के बीच खींचतान जारी है। जिसके बाद CM Shivraj एक बार फिर से तबादलों की तारीख को बढ़ा सकते हैं।

Read More: करोड़ों का आसामी निकला CMHO कार्यालय का बाबू, लोकायुक्त की छापेमार कार्रवाई

ज्ञात हो कि मध्यप्रदेश में तबादले प्रतिबंध हटने के बाद फर्जी नोटशीट (fake notesheet) के जरिए सिफारिश करवाने का बड़ा मामला सामने आया था। जिस पर सरकार (shivraj government) ने एक्शन लेते हुए 30 अधिकारी कर्मचारियों को नोटिस जारी किया था। इस दौरान भोपाल सांसद सहित 3 सांसद और एक MLA के नाम भी सीएम हाउस में भेजी गई, नकली ट्रांसफर की नोटशीट के लिए अनुमोदित थी। जिस पर सीएम शिवराज (CM Shivraj)  ने सभी मंत्रियों को सख्त आदेश दिए थे कि तबादले के लिए MLA-MP की अनुशंसा की गई। प्रक्रिया को जांच के बाद ही सहमति दी जाए।

वही सीएम शिवराज ने कहा था कि बिना जांच के कोई इस तबादला सिफारिश के आधार पर न की जाए। सीएम शिवराज ने कहा था की सिफारिश का सत्यापन करना अनिवार्य होगा। जिन विधायकों ने ट्रांसफर की अनुशंसा की है। उनसे पूछने के बाद ही तबादला सूची जारी किए जाएंगे।