बंद हुआ Twitter का दफ्तर, Elon Musk ने शेयर की “ट्विटर के कब्र” की तस्वीर

Twitter Shuts Office : एलन मस्क द्वारा ट्विटर के सभी दफ्तरों को बंद किया जा रहा है। इससे पहले मस्क द्वारा कर्मचारियों को अल्टीमेटम दिया गया था। जिसके बाद सैकड़ों इस्तीफे की खबर सामने आ रही है।

Twitter Shuts Offices : ट्विटर और Elon Musk की कहानी की रोचकता दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। उसके द्वारा ट्विटर की कब्र की तस्वीर शेयर करने के बाद से ही ट्विटर पर #RIPTwitter ट्रेंड हो रहा है। ट्विटर की कमान संभालने के बाद मस्क द्वारा ट्विटर में बदलाव किए जा रहे थे। जिससे कर्मचारियों पर बोझ लगातार बढ़ाया जा रहा था। ऐसे में ट्विटर ने अपने कर्मचारियों को बताया कि वह अपने दफ्तरों को तत्काल प्रभाव से कुछ समय के लिए बंद करने जा रहा है।

ट्विटर के कर्मचारियों को दिया अल्टीमेटम

ट्विटर के सभी ऑफिस 21 नवंबर से दोबारा खोले जाने की जानकारी दी गई है। इससे पहले एलन मस्क ने बुधवार को ट्विटर के कर्मचारियों को अल्टीमेटम दिया था। जिसमें कहा गया था कि कंपनी के नए वर्किंग वातावरण में कर्मचारी या तो खुद को फिट करें या फिर कंपनी छोड़ दे।

जिसके बाद सैकड़ों कर्मचारी द्वारा कंपनी छोड़ने का फैसला किया गया और ट्विटर से इस्तीफा दे दिया गया था। इस्तीफे के बाद ट्विटर की परेशानी लगातार बढ़ रही थी। जिसके बाद अब ट्विटर को बंद करने का फैसला किया गया है।

21 नवंबर से दोबारा खोला जाएगा Twitter

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक ट्विटर के कार्यालय को 21 नवंबर से दोबारा खोला जाएगा। इसी बीच ट्विटर पर लोगों की प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है।

कर्मचारियों से अपील

ब्लूमवर्ग की रिपोर्ट की माने तो ट्विटर द्वारा सोमवार तक अपने कार्यालय को बंद कर दिया गया है। कंपनी ने कर्मचारियों को कहा है कि कृपया सोशल मीडिया, प्रेस और अन्य जगह पर गोपनीय जानकारी पर चर्चा करने से परहेज करें और कंपनी की नीति का पालन करना सुनिश्चित करें।

ट्विटर कर्मचारियों के नौकरी छोड़ने की खबर

ट्विटर का संचालन एलन मस्क के हाथ में जाने के बाद से लगातार नई परेशानी खड़ी हो रही है। कंपनी द्वारा इसी महीने की शुरुआत में 50 फीसद कर्मचारियों को निकाल दिया गया था। अब ऑफिस बंद किए जाने की खबर आने से पहले ही कई ट्यूटर कर्मचारियों के नौकरी छोड़ने की खबर भी सामने आ रही है।

44 बिलियन डॉलर में कंपनी को खरीदा 

दरअसल एलन मस्क द्वारा पिछले महीने ट्विटर के अधिग्रहण के बाद वह कंपनी के सीईओ बने हैं। उन्होंने 44 बिलियन डॉलर में कंपनी को खरीदा था। इसी बात से लगातार कर्मचारियों पर काम का दबाव बनाया जा रहा था। कई कर्मचारियों की छटनी भी की जा रही थी।

Elon Musk का ट्वीट बना चर्चा का विषय 

एलन मस्क ने एक ट्वीट किया है, जो फिलहाल चर्चा में है। एलन मस्क ने ट्वीट करते हुए कहा कि सोशल मीडिया पर आप कम दौलत कैसे कमा सकते हो, एक बड़ी कंपनी खरीद कर। इसे अब तंज के रूप में लिया जा रहा है। साथ ही इस ट्वीट में ट्विटर की स्थिति भी बखूबी बयां की जा रही है।