दो दिन के दौरे पर MP में रहेंगे केंद्रीय मंत्री, मिल सकती है बड़ी सौगात

विधायक ने कहा कि एक बार नए निवेश क्षेत्र को एक्सप्रेसवे से जोड़ दिया जाए तो औद्योगीकरण को भी बढ़ावा मिलेगा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। केंद्रीय सड़क परिवहन और राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री (union minister) नितिन गडकरी (nitin gadkari)  16 सितंबर को रतलाम (ratlam) जिले में जावरा (jaora) के पास दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे के काम का निरीक्षण करेंगे। गडकरी को अप्रैल में काम का निरीक्षण करना था लेकिन corona की दूसरी लहर के कारण उनका दौरा स्थगित कर दिया गया था। गडकरी के दौरे की तैयारी एनएचएआई  (NHAI) ने शुरू कर दी है।

रतलाम शहर के विधायक चैतन्य कश्यप ने कहा कि नई दिल्ली में हाल ही में एक बैठक के दौरान, गडकरी (gadkari) ने रतलाम निवेश क्षेत्र को मुंबई-दिल्ली एक्सप्रेस वे (mumbai-delhi express way) से जोड़ने के लिए सैद्धांतिक रूप से सहमति व्यक्त की है।

Read More: कर्मचारियों के लिए बड़ी राहत, दिवाली से पहले होगा राशि का भुगतान!

कश्यप ने कहा कि उन्होंने गडकरी का ध्यान आकर्षित किया कि एमपीआईडीसी के तहत 1800 हेक्टेयर में नया निवेश क्षेत्र बनना है जो मुंबई-दिल्ली एक्सप्रेस वे से सिर्फ 8 किमी और बजली हवाई पट्टी से 5 किमी दूर होगा। कश्यप ने कहा कि गडकरी ने नए निवेश क्षेत्र से जुड़ी संभावनाओं को राज्य सरकार के साथ उठाने का आश्वासन दिया है।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) ने भी हाल ही में आश्वासन दिया है कि हवाई सेवा शुरू करने के लिए बंजली हवाई पट्टी को अपग्रेड किया जाएगा। विधायक ने कहा कि एक बार नए निवेश क्षेत्र को एक्सप्रेसवे से जोड़ दिया जाए तो औद्योगीकरण को भी बढ़ावा मिलेगा और इससे आदिवासी लोगों के लिए रोजगार के बड़े अवसर पैदा होंगे।