नए अपडेट की तरफ WhatsApp, जल्द मिलेगी बड़ी सुविधा, Android-IoS दोनों यूजर्स को मिलेगा लाभ

WhatsApp

टेक्नोलॉजी, डेस्क रिपोर्ट। WhatsApp आज उपलब्ध सबसे लोकप्रिय क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म मैसेजिंग ऐप में से एक है। WhatsApp एक ऐसी सुविधा का Testing कर रहा है, जिससे लोगों के लिए अपनी चैट को एंड्रॉइड डिवाइस (Andriod Device) से आईफोन (Iphone) में Transfer करना आसान हो जाएगा।

फीचर लगातार लोगों के लिए आईफोन से एंड्रॉइड फोन पर जाना आसान बना रहा है। पहली बार WABetaInfo द्वारा देखा गया था और यह व्हाट्सएप के हालिया टेस्टफलाइट बीटा बिल्ड का हिस्सा है। सुविधा अभी तक लाइव नहीं है, लेकिन स्क्रीनशॉट सुविधा की अपडेशन जारी हैं।

जैसा कि आप इस स्क्रीनशॉट में देख सकते हैं, व्हाट्सएप प्रक्रिया शुरू करने से पहले चैट इतिहास को आयात करने के लिए आपकी अनुमति मांगेगा। ध्यान दें कि आपके चैट इतिहास को माइग्रेट करने के लिए मूव टू आईओएस ऐप की आवश्यकता होगी। भविष्य के अपडेट में सुविधा सक्षम होने पर और विवरण उपलब्ध होंगे।

 Basant Panchami के मौके पर उपभोक्ताओं को बड़ा तोहफा, मुफ्त गैस सिलेंडर पाने का मौका, जाने प्रक्रिया

दुर्भाग्य से यह सुविधा अभी उपलब्ध नहीं है और समर्थित ऑपरेटिंग सिस्टम unknown हैं। हमारे पास फीचर की रिलीज के बारे में विवरण नहीं है, लेकिन हम विकास का अनुसरण कर रहे हैं और खबर आने पर हम आपको सूचित करेंगे। Move to IoS ऐप गूगल प्ले स्टोर (Google Play store) से डाउनलोड के लिए उपलब्ध है और लोगों को उनके एंड्रॉइड डिवाइस से एकदम नए आईफोन में माइग्रेट करने में मदद करने के लिए बनाया गया है। व्हाट्सएप उन लोगों के लिए सबसे अच्छे आईफोन ऐप में से एक है।

जिन्हें एंड्रॉइड पर लोगों के साथ संवाद करने में सक्षम होने की आवश्यकता है, लेकिन एंड्रॉइड डिवाइस से आईफोन में चैट को माइग्रेट करना हमेशा एक मुद्दा रहा है। उस समस्या को ठीक करने के लिए Whatsapp के कदम का स्वागत है और यह जल्द ही सामने नहीं आ सकता है।

वहीँ लंबे समय से व्हाट्सएप ने Emojis के साथ SMS का जवाब देने में सक्षम होने के बारे में बहुत सारी बातें की हैं। लेकिन, डेवलपर्स यह तय नहीं कर सके कि वे कैसे दिखेंगे। ऐसा लगता है कि इस मुद्दे को आखिरकार सुलझा लिया गया है; और परीक्षण निर्माण के स्क्रीनशॉट फ़ंक्शन का समाप्त कर टेस्टिंग की शुरुआत हुई हैं। फिलहाल, इमोटिकॉन्स की संख्या 6 है, और SMS की प्रतिक्रिया प्रदर्शित करने के लिए इमोजी के साथ पैनल को कॉल करने के लिए क्या क्रिया का उपयोग किया जा सकता है,इसको लेकर परिक्षण जारी है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News