जबलपुर, संदीप कुमार। मध्यप्रदेश में पेट्रोल-डीजल को लेकर राजनिति अब चरम सीमा पर पहुँच गई है। विपक्ष लगातार केंद्र व राज्य सरकार पर हमला बोल रहा है। जबलपुर में अब युवा कांग्रेस पेट्रोल-डीजल मूल्य वृद्धि को लेकर हस्ताक्षर अभियान शुरू करने वाली है जो कि जबलपुर से शुरू होकर भोपाल में खत्म होगी। युवा कांग्रेस ने अपने अभियान में 5 लाख लोगों से हस्ताक्षर करवाने का लक्ष्य रखा है।

ये भी देखें- MP News: बोलें प्रभुराम – MP में ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई कोई मौत

पेट्रोल-डीजल मूल्य वृद्धि से बढ़ी है महंगाई

युवा कांग्रेस ने बताया कि संपूर्ण देश में प्रतिदिन डीजल और पेट्रोल के दाम तेजी से बढ़ रहे हैं। आज जबलपुर में 112 रु पेट्रोल का दाम पहुँच गया है। बढ़ती बेतहाशा मूल्य बृद्धि के कारण आम आदमी को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। आज लोगो के घरों का बजट बिगड़ रहा है कृषि क्षेत्र में 20 % से अधिक महँगी हो गई है।

ये भी देखें- Tokyo Olympics 2021: ओलंपिक में भारत की जीत के लिए किया गया पौधारोपण, सीएम ने भी गुलमोहर का पौधा लगाकर दिया पर्यावरण का संदेश

जीएसटी के दायरे में लाया जाए पेट्रोल-डीजल के दाम

बढ़ते पेट्रोल-डीजल मूल्य को लेकर युवा कांग्रेस ने मांग की है तेल को जीएसटी के दायरे में लाया जाए। राज्य सरकार आज पेट्रोल-डीजल पर 60 से 65 रु टैक्स ले रही है,यदि सरकार अपना वैट टैक्स कम कर जीएसटी के दायरे में लाती है तो तेल की कीमतें 60 से 70 रु प्रति लीटर पहुँच जाएगी।

ये भी देखें- आगामी उपचुनाव के लिए एक्शन में कांग्रेस, इन विधायकों को मिली बड़ी जिम्मेदारी

युवा कांग्रेस चलाएगी पोस्टकार्ड अभियान

पेट्रोल-डीजल पर राज्य सरकार के द्वारा लगाने वाला वैट टैक्स को कम करने और पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने की मांग को लेकर युवा कांग्रेस जबलपुर की चार विधानसभा के पेट्रोल पंपों में खड़े होकर आमजन से पोस्टकार्ड भरवाएगी, युवा कांग्रेस ने जबलपुर शहर में पाँच लाख पोस्टकार्ड भरवाने का लक्ष्य रखा है जो कि आगामी मंगलवार से शुरू होगा। लक्ष्य पूरा होने के बाद पोस्टकार्ड को लेकर भोपाल य दिल्ली जाकर सरकार के समक्ष रखा जाएगा।