कोरोना में आम आदमी को बड़ा झटका, मप्र में प्राइवेट बस किराए में 25% बढ़ोतरी

Pooja Khodani
Published on -
bus operators, indore

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना संकटकाल (Corona Crisis) में मप्र सरकार (MP Governmet) ने आम आदमी को बड़ा झटका दे दिया है।मप्र सरकार ने प्राइवेट बस किराए (Private Bus) में 25% बढ़ोतरी की है।परिवहन विभाग (transport Department) के जारी आदेश के अनुसार, अब 1:25 रुपए प्रति किमी की दर तय की गई है, जिसके बाद लग्जरी बसों में ऑपरेटर 25 से 75% तक किराया बढ़ा सकेंगे।

मप्र के पूर्व विधायक का हार्ट अटैक से निधन, सीएम शिवराज और सिंधिया ने जताया शोक

जारी आदेश के अनुसार, अब बस का न्यूतनम किराया 7 रुपए तय किया गया है, जबकि सामान्य तौर पर 1 रुपए 25 पैसे प्रति किलोमीटर की दर से किराया तय होगा। वही लग्जरी बसों में 25% से 75% तक वृद्धि तय की गई है।हालांकि आदेश में साफ कहा गया है कि लग्जरी बसों जैसे डीलक्स (NON AC) स्लीपर, डीलक्स (AC) और सुपर लग्जरी कोच के तय किए गए किराए में रात्रि प्रभार यात्रियों से नहीं वसूला जाएगा। रात्रि प्रभार सिर्फ सामान्य बस ऑपरेटर ही ले सकेंगे।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)