राज्य के लाखों कर्मचारियों को मिलेगा नए साल का तोहफा! फिर बढ़ेगा महंगाई भत्ता, सैलरी में आएगा उछाल

state government

MP Employee DA Hike  2023: मध्य प्रदेश के लाखों अधिकारियों कर्मचारियों को नए साल में बड़ा तोहफा मिल सकता है। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले राज्य के सरकारी कर्मचारियों अधिकारियों का महंगाई भत्ता 4 फीसदी फिर बढ़ सकता है, जिसके बाद कुल डीए केन्द्र के समान 34% से बढ़कर 38% हो जाएगा। इससे कर्मचारियों की सैलरी में बंपर उछाल देखने को मिलेगा।बता दे कि केन्द्र की घोषणा के बाद प्रदेश के कर्मचारी संगठन भी कई बार  सरकार से महंगाई भत्ता बढ़ाने की मांग कर चुके है। हालांकि अंतिम फैसला सीएम शिवराज सिंह चौहान को ही लेना है।

दरअसल, बीते महीनों केन्द्र के साथ साथ कई राज्य सरकारों ने सरकारी कर्मचारियों-पेंशनरों के लिए 2022 की महंगाई भत्ते और महंगाई राहत की बढ़ोतरी कर दी है, लेकिन मध्य प्रदेश में अबतक इसका फैसला नहीं हो पाया है।हालांकि पेंशनरों की महंगाई राहत में 5 फीसदी की वृद्धि की गई है और  खबर है कि प्रदेश में कर्मचारियों के महंगाई भत्ते और पेंशनर की महंगाई राहत में वृद्धि के लिए सरकार बजट में भी प्रविधान कर चुकी है। ऐसे में अब कर्मचारियों को महंगाई भत्ते में वृद्धि का इंतजार है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)