शासकीय-निजी स्कूलों के शिक्षकों को लेकर शिवराज सरकार का एक और बड़ा फैसला

school winter vacation

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। देश और प्रदेश (Madhya Pradesh) में तेजी से बढ़ रहे बाल यौन शोषण (Child sexual abuse) मामलों को लेकर शिवराज सरकार (Shivraj Government) ने चिंता जताई है।2021 में इसकी रोकथाम के लिए यूनिसेफ (UNICEF) के साथ मिलकर महिला बाल विकास और  स्कूल शिक्षा विभाग (School Education Department) ने मध्यप्रदेश शासकीय एवं अशासकीय शिक्षकों के लिए एक वेबिनार श्रृंखला शुरू करने का फैसला किया है, ताकी वे ना सिर्फ बच्चों बल्कि समाज को भी जागरुक कर सके।

MP निकाय चुनाव 2021: चुनाव आयोग ने सरकारी स्कूल की इस शिक्षिका को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

दरअसल, देश में बेहतर और सुरक्षित भविष्य हर बच्चे का अधिकार है। इस पर मध्यप्रदेश शासकीय एवं अशासकीय स्कूलों के (Government and Private School) शिक्षकों (Teachers) को बाल हितों के संरक्षण के लिए सक्षम बनाने और शोषण एवं हिंसा के बचाव के लिये वेबिनार श्रृंखला शुरू होने जा रहा है। खास बात ये है ये वेबिनार महिला बाल विकास (Women and Child Development) एवं स्कूल शिक्षा विभाग और यूनिसेफ के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित होगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)