मल्लिकार्जुन के बयान के बाद मध्यप्रदेश विधानसभा में भी कुत्ते खड़के

BJP hit back at Congress : कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के ‘कुत्ते’ वाले बयान पर संसद में जमकर हंगामा हुआ। वहीं मध्य प्रदेश विधानसभा में भी कुत्तों का मामला एक फिर गर्माया। इस तरह कांग्रेस ने ‘कुत्ते’ के नाम पर बीजेपी को बैठे बिठाए एक मुद्दा दे दिया है। हालांकि ये दोनों अलग अलग मामले हैं..एक में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बीजेपी से स्वतंत्रता संग्राम के दौरान बीजेपी के योगदान को लेकर सवाल किया है और दूसरा मामला कमलनाथ सरकार के समय हुए तबादलों से संबंधित है।

मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान पर बवाल

बता दें कि राजस्थान के अलवर में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मल्लिकार्जुन खड़गे ने भाषण दिया था और यहीं वो कुछ ऐसा कह गए, जिसपर अब बवाल मचा है। उन्होने कहा कि आजादी की लड़ाई में कांग्रेस नेताओं ने जान लगा दी, लेकिन क्या आपका एक कुत्ता भी देश के लिए मरा था। इस बयान को लेकर बीजेपी तुरंत डिफेंस मोड में आ गई और संसद के शीतलालीन सत्र में ये मुद्दा खूब गूंजा। केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने इस बयान के लिए खड़गे की घोर निंदा करते हुए कहा कि वो कांग्रेस में महज ‘रबर-स्टैंप’ की भूमिका निभा रहे हैं। बीजेपी ने कांग्रेस अध्यक्ष से माफी मांगने को कहा, लेकिन उन्होने माफी मांगने से इनकार कर दिया।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।