मध्य प्रदेश के किसानों को कृषि मंत्री का बड़ा तोहफा-ऑनलाइन भेजे जाएंगे मैसेज

farmers

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी है। आज ईद के मौके पर हरदा को ई-मंडी के पायलट प्रोजेक्ट में शामिल कर लिया गया है । खास बात ये है कि यह ई-मंडी के रूप में प्रदेश की पहली कृषि उपज मंडी होगी। इसकी  जानकारी कृषि मंत्री कमल पटेल (Agriculture Minister Kamal Patel) ने दी है।

MP में कोरोना कंट्रोल, तीसरी लहर को लेकर सतर्कता, सामने आया सीएम का बड़ा बयान

कृषि मंत्री ने बताया है कि कृषि उपज मंडी हरदा (Harda) को ई-मंडी के पायलट प्रोजेक्ट (Pilot Project of E-Mandi)में शामिल कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि कृषि उपज मंडी के अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रशिक्षण भी प्रदान कर दिया गया है। कृषि उपज मंडी हरदा ई-मंडी के रूप में संचालित होने वाली प्रदेश की प्रथम मंडी होगी।कृषि उपज मंडी हरदा में अब किसानों को सभी सुविधाएँ इलेक्ट्रॉनिकली मिलेगी। इससे पारदर्शिता भी रहेगी और समय की बचत भी होगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)