तुलसी सिलावट का बड़ा ऐलान- MP के हर जिले में होगा यह काम, किसानों को मिलेगा फायदा

तुलसी सिलावट

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) समर्थक और शिवराज सरकार (Shivraj government) में जल संसाधन मंत्री  तुलसी सिलावट (Minister Tulsi Silavat) ने बड़ी घोषणा की है। सिलावट ने ऐलान करते हुए कहा है कि जल संसाधन विभाग (Department of Water Resources) मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के प्रत्येक ज़िले(District) में दो तालाबों का जीर्णोद्धार कर मॉडल तालाब (Model pool बनाएगा। तालाब के जीर्णोद्धार से यहाँ जल स्तर बढ़ेगा, जिसका फ़ायदा किसानों (Farmers) को मिलेगा।

MP: शिवराज के मंत्री को दिग्विजय सिंह का ऑफर-यदि ऐसा है तो कांग्रेस में क्यों नही आ जाते

दरअसल, आज कैबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट (Water Resources Minister Tulsiram Silavat) ने ग्राम बोरानाखेड़ी में 44 हेक्टेयर क्षेत्र में फैले जल संसाधन विभाग के तालाब का निरीक्षण किया और कहा कि इस तालाब का जीर्णोद्धार का कार्य जन-सहयोग से किया जाएगा। मंत्री एवं जन-प्रतिनिधि तालाब गहरीकरण में श्रमदान करेंगे। इसमें सभी की सहभागिता होगी। मौक़े पर मौजूद आस-पास के गाँवों के सरपंचों ने भी श्रमदान में सहमति के साथ सूख चुके तालाब के बीच में खड़े होकर जीर्णोद्धार का संकल्प भी लिया।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)