Ayodhya Verdict: सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सिंधिया ने ट्वीट कर कही यह बात

भोपाल|   देश का बहुप्रतीक्षित मामला अयोध्या विवाद पर फैसला आ गया है| चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अगुवाई में संवैधानिक पीठ ने फैसला सुनाते हुए निर्मोही अखाड़ा और शिया वक्फ बोर्ड का दावा खारिज कर दिया है| वहीं रामलला का हक माना गया है, सुपेमे कोर्ट ने मुस्लिम पक्ष को अलग जगह जमीन देने का आदेश दिया गया है, इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को ट्रस्ट बनाने का आदेश दिया है, कोर्ट ने कहा है कि अयोध्या में 5 एकड़ जमीन का एक उपयुक्त वैकल्पिक भूखंड सुन्नी वक्फ बोर्ड को दिया जाए। सुप्रीम कोर्ट के इस ऐतिहासिक फैसले पर देश भर के जनप्रतिनिधियों की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं| कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान किया है और लोगों से इस फैसले को पूरी गंभीरता और धैर्य से स्वीकार करने की अपील की है| 

सिंधिया ने ट्वीट कर लिखा ‘माननीय सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करता हूँ। सभी को इस फैसले को पूरी गंभीरता और धैर्य से स्वीकार करना चाहिये। हम सब की जिम्मेदारी है कि इस फैसले के बाद आपसी सौहाद्र, भाईचारे और अमन चैन की नींव पर मजबूती से खड़े हमारे देश मे शांति और सद्भाव कायम रहे ‘| हम सब मिलकर एक दूसरे का हाथ थामकर प्रेम और परस्पर विश्वास की भावना से देश को आगे बढ़ाएं ।

Ayodhya Verdict: सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सिंधिया ने ट्वीट कर कही यह बात

सीएम ने की प्रदेश की जनता से अपील

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अयोध्या मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद ट्वीट कर प्रदेश की जनता से अपील की है। सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा कि अयोध्या मामले में फैसला आ चुका है। एक बार फिर आपसे अपील करता हूं कि सर्वोच्च न्यायालय के इस फैलसे का हम सभी मिलजुलकर सम्मान व आदर करें। किसी प्रकार के उत्साह, जश्न व विरोध का हिस्सा ना बनें। अफवाहों से सावधान व सजग रहें, किसी भी प्रकार के बहकावे में ना आएं। आपसी भाईचारा, संयम, अमन-चैन, शांति, सद्भाव और सोहाद्र बनाए रखने में पूर्ण सहयोग प्रदान करें। सरकार मध्यप्रदेश के हर नागरिक के साथ खड़ी है। कानून व्यवस्था व अमन-चैन से खिलवाड़ करने वालो किसी भी तत्व को बख्शा नहीं जाएगा। पूरे प्रदेश में पुलिस प्रशासन को ऐसे तत्वों पर सख्ती से कार्रवाई के निर्देश पहले से ही दिए जा चुके हैं।