रिजल्ट से पहले फीडबैक लेने कमलनाथ ने लोकसभा प्रत्याशियों और विधायकों की बुलाई बैठक

Before-the-results

भोपाल।

लोकसभा चुनाव अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है। एमपी में अबतक 21  सीटों पर मतदान हो चुके है और आठ सीटों पर मतदान होना बाकी है। 19  मई को चौथे चरण के चुनाव होंगें और इसके बाद 23  मई को रिजल्ट घोषित किया जाएगा। जीत के लिए राजनैतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। वर्तमान में २६ सीटों पर राज कर रही बीजेपी के लिए जहां ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतना चुनौती बना हुआ है, वही सत्ता में आने के बाद कांग्रेस २०-22  से ज्यादा सीटें जीतना का दावा कर रही है।इसी के चलते परिणाम से पहले कांग्रेस ने प्रदेश में प्रत्याशियों औऱ विधायकों की बैठक बुलाई है, ताकी वास्तविक स्थिति को भांपा जा सके।

दरअसल, मुख्यमंत्री और प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने 29 लोकसभा सीटों से चुनाव लड़े कांग्रेस प्रत्याशियों की 21 मई को बैठक बुलाई है। इसमें नाथ लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद प्रत्याशियों से उनके संसदीय सीट का फीडबैक लेंगे। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के सभागार में 21 मई को दो महत्वपूर्ण बैठकें होंगी। इनमें पहली बैठक सुबह 11 बजे शुरू होगी, जिसमें प्रत्याशी शामिल होंगे। दूसरी बैठक 1 बजे होगी, जिसमें सभी विधायकों को बुलाया गया है।

बताया जा रहा है कि इस बैठक में नाथ लोकसभा क्षेत्रों में मंत्रियों और विधायकों की तय की गई भूमिका में से उन्होंने संसदीय क्षेत्र में कहां-कहां क्या काम किए, इसकी जानकारी लेंगे। सूत्रों के अनुसार कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशियों ने उनके क्षेत्रों में मंत्रियों और विधायकों के असहयोग की शिकायतें की हैं।