इंदौर में बंगाल इम्पेक्ट- बीजेपी के चावल को कांग्रेस का जवाब, एक मुट्ठी मिट्टी आंदोलन

congress

इंदौर, आकाश धोलपुरे। पश्चिम बंगाल में इन दिनों बीजेपी एक मुट्ठी चावल अभियान चलाकर किसानों को दिल में घर कर ममता सरकार को हिलाने की कोशिश में जुटी हुई है। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस देशभर के किसानों को ये विश्वास दिला रही है कि कांग्रेस उनके साथ है। इसी के तहत कांग्रेस अब बीजेपी के एक मुठ्ठी चावल के जवाब में एक मुठ्ठी मिट्टी शहीद किसानों के नाम अभियान चला रही है।

दरअसल, कांग्रेस दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों को एक मुट्ठी मिट्टी शहीदों के नाम आंदोलन से श्रद्धांजलि देगी। इंदौर में मीडिया से चर्चा कर युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष वी.वी. श्रीनिवासन ने ये जानकारी दी है। युवा कांग्रेस की मानें तो दिल्ली में हो रहे किसान आंदोलन में करीब 50 से अधिक किसान सरकार की हठधर्मिता के कारण शहीद हुए हैं। जिनकी शहादत को सच्ची श्रद्धांजलि देने के लिए देश के हर जिले से कांग्रेस एक मुट्ठी मिट्टी लेगी और देश की राजधानी दिल्ली में किसानों के सम्मान में भारत का मानचित्र बनायेगी, जिसमे कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक की मिट्टी का उपयोग किया जायेगा। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष वी.वी. श्रीनिवास ने इंदौर में कहा की कांग्रेस का युवा, किसान आंदोलन के साथ है और इस आंदोलन का समर्थन करता है। वहीं उन्होंने कांग्रेस में राहुल गांधी के नेतृत्व की तारीफ की और कहा कि देश को बचाने के लिए राहुल गांधी एकमात्र विकल्प है। युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने कहा कि हम सरकार को चैन से सोने नही देंगे। उन्होंने बताया कि एक मुट्ठी मिट्टी अभियान की शुरुआत मध्यप्रदेश के धार जिले से की गई है।

इस दौराण कांग्रेस नेताओं ने अडानी अम्बानी को लेकर केंद्र सरकार पर सवाल उठाये और कहा कि बीजेपी राहुल गांधी, लॉक डाउन और हिंदुत्व के नाम पर राजनीति कर रही है। वही युवा कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि राहुल गांधी ही राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष बनेंगे और वो ही  देश को और संविधान को बचाने का काम करेंगे।